COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है- गौतम गंभीर

SENIOR ANALYST
19   //    24 Jul 2018, 18:39 IST

गौतम गंभीर ने क्रिकबज के साथ इंटरव्यू में कहा कि विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा गंभीर ने भारतीय बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को संभल कर खेलने की सलाह भी दी।

गंभीर ने कहा, "विराट कोहली को इंग्लैंड के पिछले दौरे के बारे में सोचकर अपने ऊपर ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए। वो खुद को पहले ही विश्वभर मेें साबित कर चुके हैं और वो मौजूदा समय के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं। रिकी पोंटिंग ने भारत में सिर्फ एक अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया, लेकिन फिर उन्हें लैजेंड कहा जाता है। आप बस एक खराब सीरीज से खिलाड़ी को नहीं आंक सकते। ब्रॉड और एंडरसन इन हालातों में सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं और उन्हें संभाल कर ही खेलना होगा।"

विराट कोहली साल 2014 में हुए इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप हुए थे। उनको इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने काफी परेशान किया था।

हालांकि उस दौरे के बाद विराट कोहली में एक खिलाड़ी के तौर पर काफी बदलाव आया है। विराट ने इंग्लैंड को छोड़कर विश्व में हर जगह जाकर बड़े स्कोर बनाए हैं। इस साल हुए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी विराट कोहली ने सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया था।

इससे पहले इंग्लैंड टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारतीय टीम के कप्तान पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर कहते हैं कि उनके रन बनाने से फर्क नहीं पड़ता है तो वो झूठ बोल रहे हैं।

विराट कोहली इस बार इंग्लैंड में अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने के लिए बेताब होंगे। इसके साथ ही उनकी पूरी कोशिश होगी कि भारतीय टीम भी टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हराए। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 1 अगस्त से एजबेस्टन में खेला जाना है।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...