Create

Hindi Cricket News: गैरी कर्स्टन मजांसी सुपर लीग में डरबन हीट के मुख्य कोच बने   

Ankit
गैरी कर्स्टन
गैरी कर्स्टन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन अब मजांसी सुपर लीग में डरबन हीट के मुख्य कोच बने हैं। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाली मजांसी सुपर लीग का दूसरा संस्करण इस साल नवंबर और दिसंबर में खेला जाएगा।

51 वर्षीय कर्स्टन के नाम अभी भी किंग्समीड में उच्चतम टेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज है। पूर्व प्रोटियाज बल्लेबाज कर्स्टन ने साल 1999 में इंग्लैंड के खिलाफ 275 रनों की शानदार पारी खेली थी, इसलिए डरबन और किंग्समीड के साथ उनका संबंध कुछ विशेष है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने कर्स्टन के हवाले से लिखा, “मुझे किंग्समीड में क्रिकेट खेलने के दौरान कई यादें मिली हैं। इसके अलावा यह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में शामिल होने का एक बड़ा मौका है और जब फ्रेंचाइजी की ओर से मुझे सम्पर्क किया गया तो मुझे लगा कि यह टी20 में उपस्थित बने रहने का एक शानदार मौका है।"

ऐसे भी कयास लगाए जा रहे थे कि कर्स्टन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के क्लब के साथ जुड़ गए हैं। इंग्लैंड के मौजूदा मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस का कार्यकाल सितंबर में खत्म हो रहा है। बेलिस आगामी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बतौर मुख्य कोच नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें :स्टीफन जोंस ने भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के लिए किया आवेदन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कर्स्टन काफी अनुभवी कोच हैं। वह बतौर मुख्य कोच भारतीय टीम से साल 2008 में जुड़े थे। उनके कार्यकाल में ही भारत ने साल 2011 में विश्व कप जीता था। इसके अलावा कर्स्टन ने दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया था। उसके बाद वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमों के साथ जुड़े।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment