COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: गौतम गंभीर और जहीर खान ने टेस्ट सीरीज के रिजल्ट को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

SENIOR ANALYST
27   //    28 Jul 2018, 14:17 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज को लेकर काफी बयान आ रहे हैं और कई दिग्गज पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी टेस्ट सीरीज को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व दिग्गज गेंदबाज जहीर खान और सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी अपनी राय रखी है।

क्रिकबज्ज से बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम थोड़ा हावी रहेगी, क्योंकि उनके पास जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज हैं। एंडरसन हमेशा से ही भारत के खिलाफ प्रभावशाली रहे हैं। गंभीर ने कहा कि अगर आप इतिहास उठाकर देखें तो एंडरसन ने हमेशा से ही भारत के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम को थोड़ा फायदा मिलेगा। हालांकि भारतीय टीम के पास इस बार काफी सारी विविधता है। टीम के पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो 20 विकेट निकालने में सक्षम है। गंभीर ने कहा कि इंग्लैंड के पास अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण के अलावा बल्लेबाजी में भी काफी गहराई है। उनके पास बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी हैं जिससे टीम का संतुलन काफी अच्छा रहता है। इसके अलावा एलिस्टेयर कुक, जो रूट और जोस बटलर जैसे शानदार बल्लेबाज टीम में हैं। इसलिए इंग्लैंड की टीम ज्यादा बेहतरीन लग रही है। गंभीर ने कहा कि परिस्थितियों का फायदा भी इंग्लैंड को ही मिलेगा।

वहीं पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि पिच का रोल टेस्ट सीरीज में काफी अहम रहेगा। देखने वाली बात होगी कि किस तरह की पिच पर ये सीरीज खेली जाती है। अगर पिच बल्लेबाजी के अनुकूल हुई तो भारत के पास काफी अच्छा मौका होगा। मुझे अभी भी लगता है कि ओवल के मैच तक सीरीज 1-1 से बराबरी पर रहेगी। इंग्लैंड की टीम काफी सावधानी बरतेगी, इसलिए मुझे लगता है कि ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर रहने वाली है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...