COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

गौतम गंभीर बीजेपी के टिकट पर लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

32   //    20 Aug 2018, 12:00 IST

दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर अब राजनीति के मैदान में भी दिख सकते हैं। खबरों के मुताबिक गंभीर अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं। अगर खबरों की मानें तो बीजेपी दिल्ली में अपनी वापसी के लिए गंभीर को चुनाव मैदान में उतार सकती है।

अगर गंभीर चुनाव लड़ते हैं तो ऐसा करने वाले वो पहले क्रिकेटर नहीं होंगे। इससे पहले मोहम्मद कैफ, मोहम्मद अजहरुद्दीन, प्रवीण कुमार, नवजोत सिंह सिद्धू और विनोद कांबली जैसे क्रिकेटर भी चुनाव लड़ चुके हैं। नवजोत सिंह सिद्धू अभी पंजाब सरकार में मंत्री हैं, वहीं एक और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान यूपी सरकार में मंंत्री हैं। हालांकि बाकी खिलाड़ियों का राजनैतिक करियर उतना सफल नहीं हो पाया।

आपको बता दें गौतम गंभीर लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 2012 में खेला था और आखिरी टेस्ट मैच साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। 58 टेस्ट मैचों में गंभीर के नाम 4, 154 रन हैं और 147 वनडे मैचों में उन्होंने 5, 238 रन बनाए हैं। 2007 टी20 विश्व कप फाइनल और 2011 विश्व कप फाइनल में उन्होंने जबरदस्त पारियां खेली थी और भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।

गंभीर इसके अलावा आईपीएल में भी खासे सफल रहे हैं। उनकी कप्तानी में ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 बार आईपीएल का खिताब जीता। 11वें सीजन में वो दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान बने लेकिन शुरुआती मैचों में लगातार हार के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। गंभीर भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाजों में से एक थे लेकिन खराब फॉर्म की वजह से उनको टीम में जगह नहीं मिल रही है। अब देखने वाली बात ये होगी कि राजनीति में उनका सफर कैसा रहता है। गंभीर काफी लोकप्रिय खिलाड़ी हैं और फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं। इतने दिनों तक टीम से बाहर रहने के बावजूद उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है।

Fetching more content...