Create

"मैं दिनेश कार्तिक को भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के स्क्वाड में शामिल नहीं करूँगा" - गौतम गंभीर का बड़ा बयान 

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के माध्यम से भारतीय टीम में वापसी की है
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के माध्यम से भारतीय टीम में वापसी की है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए फिनिशर के तौर पर अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उसी प्रदर्शन के आधार पर कार्तिक को तीन साल बाद भारतीय टीम में दोबारा वापसी का मौका मिला। अनुभवी बल्लेबाज के फिनिशर के तौर पर अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए कई जानकार उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के चुने जाने की बात कह रहे हैं। हालाँकि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की राय अलग है। गंभीर के मुताबिक वर्ल्ड कप दूर है और तब तक कार्तिक को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

पूर्व सलामी बल्लेबाज का मानना है कि अगर कार्तिक केवल आखिरी तीन ओवरों के लिए ही बल्लेबाजी करेंगे तो उनके लिए मुश्किलें हो सकती हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो मैच प्वाइंट पर बोलते हुए, गंभीर से दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक के 21 गेंदों पर 30 रन की पारी के बारे में पूछा गया। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह अक्षर को कार्तिक से आगे बल्लेबाजी करते हुए देखकर हैरान थे। उन्होंने कहा,

यह बहुत मूल्यवान (नॉक) था, वह पिछले 2-3 महीनों से आरसीबी के लिए ऐसा कर रहे हैं। लेकिन, मैं थोड़ा हैरान था कि अक्षर दिनेश कार्तिक से पहले आये। मुझे और खुशी होती अगर वह अक्षर से आगे आते।

वर्ल्ड कप में प्लेइंग XI में फिट न होने पर कार्तिक को स्क्वाड में नहीं रखना चाहिए - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए कार्तिक के संभावित चयन के बारे में भी पूछा गया। उन्होंने कहा,

अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। टी20 वर्ल्ड कप अभी बहुत आगे है। उन्हें तब तक लगातार प्रदर्शन करने की जरूरत है लेकिन अगर वह आखिरी तीन ओवरों में ही बल्लेबाजी करना चाहते हैं तो चीजें मुश्किल हो सकती हैं। भारत निश्चित रूप से टॉप 7 में किसी ऐसे व्यक्ति को देख रहा होगा जो गेंदबाजी कर सकता है और अगर अक्षर 7 पर बल्लेबाजी रहे हैं, तो एक बल्लेबाज की कमी होगी।
ऐसे में मैं उन्हें (कार्तिक) वर्ल्ड कप टीम में नहीं रखूंगा। मेरे पास निश्चित रूप से ऋषभ पंत और दीपक हूडा (टीम में) जैसे लोग होंगे। हमारे पास केएल राहुल हैं, हमारे पास सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा हैं। एक बार जब वे वापसी करेंगे तो दिनेश कार्तिक के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा। अगर उनके पास प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं है, तो उन्हें टीम में जगह देने का कोई मतलब नहीं है।

वहीँ गंभीर ने यह भी कहा कि कार्तिक को तभी जगह मिल सकती है, जब चयनकर्ता टॉप 4 बल्लेबाजों में से किसी एक को ड्रॉप करने का बड़ा फैसला लें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment