Create

गौतम गंभीर ने वीरेंदर सहवाग और युवराज सिंह के साथ रिश्तों पर प्रतिक्रिया दी

भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपने 36वें जन्मदिन के अवसर पर युवराज सिंह और वीरेंदर सहवाग के साथ रिश्तों को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने दो वीडियो बनाकर कोलकाता नाइटराइडर्स के आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किये और कुछ चीजें बताई।

सन 1999 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इस खब्बू बल्लेबाज ने 2003 में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई। अपने उतार चढ़ाव भरे करियर में गौतम गंभीर ने कई महान पारियां खेली, इसमें 2011 विश्वकप और 2007 के टी20 विश्वकप की पारियां मुख्य है।

बाएँ हाथ के ओस बल्लेबाज ने वीरेंदर सहवाग के साथ काफी समय बिताया है। दोनों दिल्ली से ही आते हैं और एकसाथ यहाँ से रणजी खेले हैं। इसके अलावा टी20 और 50 ओवर का विश्वकप जीतने वाली टीमों के सदस्य भी दोनों रह चुके हैं। युवराज और सहवाग के साथ बिताए समय को श्रेय दिया, जहाँ वे सौहार्द से खेले थे।

बकौल गंभीर "मैंने वीरू के साथ काफी समय बिताया है। निसंदेह इशांत एक अच्छा दोस्त है। मुनाफ भी अच्छा मित्र है। मैं अमित मिश्रा के साथ बड़ा हुआ और हमने एक साथ काफी अभ्यास किया है। इसके अलावा मैंने युवराज सिंह के साथ भी काफी अच्छा समय बिताया है। मैंने इनके साथ उतार-चढ़ाव भरे समय में काफी अच्छे सम्बन्ध निभाए हैं"

इसके अलावा गंभीर ने सभी खिलाड़ियों के साथ टी20 और 50 ओवर के विश्वकप में बिताए पलों को याद करने के अलावा इंग्लैंड में भारतीय टीम के संघर्ष को भी बयां किया। उन्होंने सभी पलों को एक शानदार अनुभव बताया। फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होने वाले गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का नेतृत्व करते हैं। एक सप्ताह पहले ही उन्होंने इस वर्ष के रणजी सीजन में दिल्ली के लिए खेलते हुए एक शानदार शतक जड़ा है। शनिवार को ही उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया है और क्रिकेट जगत ने उन्हें शुभकामनाएं प्रदान की।

गौतम गंभीर की बातचीत के वीडियो आप यहाँ देख सकते हैं

youtube-cover

youtube-cover
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment