भारतीय टीम की हार के बाद गौतम गंभीर ने दी तीखी प्रतिक्रिया, दो खिलाड़ियों को टीम में नहीं शामिल करने पर उठाए सवाल

श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को नहीं खिलाया गया था
श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को नहीं खिलाया गया था

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में मिली हार को लेकर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पर सवाल खड़े किए हैं। गौतम गंभीर के मुताबिक इस टीम में श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई का चयन होना चाहिए था। गंभीर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इन दोनों ही प्लेयर्स को क्यों नहीं खिलाया गया लेकिन इनकी जगह बनती थी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रवि बिश्नोई की बजाय कुलदीप यादव को मौका दिया गया, जिन्होंने एक विकेट लिया। वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर का भी चयन नहीं किया गया और इसको लेकर टीम मैनेजमेंट पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं।

गौतम गंभीर ने श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने दोनों ही खिलाड़ियों को टीम में नहीं चुने जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं पता कि श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल नहीं करने की क्या वजह हो सकती है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए पांचवें मैच में अर्धशतक लगाया था। अब क्या कारण हो सकता है कि उन्हें शामिल नहीं किया गया। क्या टीम एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की तलाश में थी या फिर अय्यर को कोई इंजरी है। टीम मैनेजमेंट ही इस बारे में बता सकती है। टी20 का नंबर वन गेंदबाज भी आपके प्लेइंग इलेवन में नहीं है। ये मत भूलिए कि ये आपकी मेन टीम नहीं है। आप यहां पर युवाओं को चांस दे रहे हैं। केवल सूर्यकुमार यादव और मैनेजमेंट ही बता सकता है कि इन प्लेयर्स को क्यों नहीं खिलाया गया।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता