Create
Notifications

टी20 सीरीज के फाइनल का रोमांचक अंत, मेजबानों ने जीता खिताब

Germany Team (Photo - European Cricket Twitter)
Germany Team (Photo - European Cricket Twitter)
Prashant

क्रेफेल्ड, जर्मनी में 9 से 12 जून तक खेले टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में मेजबान टीम ने ऑस्ट्रिया को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराया और खिताब पर कब्ज़ा किया। लीग स्टेज में जर्मनी और ऑस्ट्रिया ने चार में से तीन-तीन मैचों में जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया था। सीरीज की तीसरी टीम स्वीडन ने चार में चारों मैच गंवाए।

9 जून को पहले मैच में जर्मनी ने ऑस्ट्रिया को 54 रन और स्वीडन को 4 विकेट से हराया। 10 जून को तीसरे मैच में ऑस्ट्रिया ने जर्मनी को 38 रन और स्वीडन को नजदीकी मुकाबले में 3 रनों से हराया। 11 जून को ऑस्ट्रिया ने एक और रोमांचक मुकाबले में स्वीडन को 1 रन से हराया, वहीं जर्मनी ने स्वीडन को 29 रनों से हराया था।

12 जून को खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 121/7 का स्कोर बनाया, जिसमें आकिब इक़बाल ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली। लक्ष्य के जवाब में जर्मनी ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते रोमांचक जीत हासिल कर ली। सचिन मैंडी ने 34 रनों की अहम पारी खेली, वहीं मुस्लिम यार ने 24 रनों की नाबाद पारी खेली। वॉल्टर बेहर (3/22 एवं 22) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द फाइनल चुना गया।

ऑस्ट्रिया के इक़बाल हुसैन ने सीरीज में सबसे ज्यादा 132 रन बनाये, जिसमें एक अर्धशतक शामिल था। उनके अलावा स्वीडन के उमर नवाज़ (103 रन) और जर्मनी के तल्हा खान (103) ने एक-एक अर्धशतक की मदद से सीरीज में 100 से ज्यादा रन बनाये। गेंदबाजी में जर्मनी के वॉल्टर बेहर, स्वीडन के ज़ाकिर तकावी और ऑस्ट्रिया के अब्दुल्लाह अकबरजान ने सीरीज में सबसे ज्यादा 9-9 विकेट लिए। ज़ाकिर तकावी ने जर्मनी के खिलाफ पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...