Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाना गलत फैसला है, इंग्लैंड से आया बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
Nitesh

इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को सौंपने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए कप्तान नहीं बनाना चाहिए था। उनके मुताबिक बुमराह को कप्तानी सौंपने से एक कंफ्यूजन का माहौल बन सकता है। उन्होंने कहा कि बुमराह दुविधा में पड़ सकते हैं कि खुद को गेंदबाजी में किस तरह से प्रयोग किया जाए।

रोहित शर्मा के कोविड की वजह से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह को कप्तान नियुक्त किया गया है। वो भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले 36वें टेस्ट कप्तान होंगे। सफ़ेद गेंद के स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर करियर के शुरूआती दिनों में खेलने वाले बुमराह टेस्ट टीम के अहम सदस्य बन चुके हैं। 2018 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले बुमराह ने अभी तक 29 टेस्ट में 21.73 की औसत से 123 विकेट अपने नाम किये हैं।

बुमराह अपनी गेंदबाजी को लेकर कंफ्यूज हो सकते हैं - एश्ले जाइल्स

हालांकि एश्ले जाइल्स का मानना है कि बुमराह को कप्तान बनाने से वो अपनी गेंदबाजी को लेकर कंफ्यूज हो सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'ये काफी दिलचस्प प्वॉइंट है। आपने अपने सबसे प्रमुख गेंदबाज को कप्तान बनाया है। हमने पहले भी देखा है कि इससे ना केवल गेंदबाज के तौर पर बल्कि कप्तान के तौर पर भी कंफ्यूजन हो सकता है। वो खुद कितने ओवर गेंदबाजी करेंगे और कब करेंगे। शायद इसी वजह से तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा कप्तानी नहीं करते हैं।'

इससे पहले पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने कहा था कि बर्मिंघम टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए था।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...