Create

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की दो महिला खिलाड़ियों को किया गया रिलीज

निरंजन

सारा ग्लेन और फ्रेया डेविस को शुक्रवार (11 जून) को भारत (India) के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले इंग्लैंड (England) की 17 सदस्यीय महिला टीम से रिलीज कर दिया गया है। ऑलराउंडर ग्लेन और तेज गेंदबाज डेविस अब रसेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के चौथे दौर में अपनी क्षेत्रीय टीमों सेंट्रल स्पार्क्स और साउथ ईस्ट स्टार्स के लिए खेलेंगी।

इग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सारा ग्लेन और फ्रेया डेविस को इंग्लैंड महिला टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया गया है और दोनों इस सप्ताह के अंत में होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला की तैयारी में अपनी क्षेत्रीय टीमों के लिए खेलेंगी।

इंग्लैंड की महिलाएं 16 जून को ब्रिस्टल में दौरे के एकमात्र टेस्ट में भारतीय महिला टीम से भिड़ेंगी। टेस्ट मुकाबले के बाद भारतीय टीम को इंग्लिंश टीम के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए मैदान पर उतरना है। भारतीय महिला टीम इंग्लैंड में एक महीने से तक रहेंगी। 3 जून से तीन दिन के क्वारंटीन के बाद टीम को ट्रेनिंग की अनुमति मिली थी।

दो दिन पहले ही इंग्लैंड की महिला टीम में कुल सत्रह खिलाड़ियों का चयन किया गया था लेकिन अब दो नामों को रिलीज करने के बाद कुल संख्या 15 रह गई है। इंग्लैंड की टीम घरेलू परिस्थितियों का लाभ उठाने का प्रयास जरुर करेगी। भारतीय महिलाओं के लिए मुकाबला कहीं से भी आसान नहीं कहा जा सकता है।

इंग्लैंड की महिला टीम इस इस प्रकार है

हीदर नाईट (कप्तान), एमिली अर्लोट, टैमी ब्यूमोंट, कैथरिन ब्रंट, कैट क्रॉस, सोफिया डंकली, सोफी एक्लेस्टोन, जॉर्जिया एल्विस, तैश फरंत, एमी जोन्स, नताली सीवर, अनन्या श्रुबसोले, मैडी विलियर्स, फ्रैन विल्सन, लॉरेन विनफिल्ड।

भारतीय महिला टीम की तरह इंग्लिश टीम भी तैयारी और ट्रेनिंग में जुटी हुई है। दोनों टीमों के लिए टेस्ट क्रिकेट में जीत दर्ज करना प्राथमिकता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...