Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvAUS: ग्लेन मैक्सवेल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है- रिकी पोंटिंग

FEATURED WRITER
16 Jun 2018, 14:12 IST

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें किसी को भी कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। उन्हें बस अपने प्रदर्शन के ऊपर ध्यान देना चाहिए। इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 62 रन बनाए थे। हालांकि उस मैच में इंग्लैंड ने तीन विकेट से जीत दर्ज की थी।

मैक्सवेल काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था, उन्होंने 14.69 की औसत से सिर्फ 169 रन ही बनाए। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में उन्होंने मुश्किल स्थिति में आते हुए शानदार पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

मैक्सवेल की पारी की तारीफ करते हुए पोंटिंग ने कहा, "उन्हें किसी को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। जब भी टीम मुश्किल में होती है, मैक्सवेल हमेशा अच्छा करते हैं। हालांकि जब वो 250-3 के स्कोर पर बल्लेबाजी करने जाते हैं, तो जरूर वो गलतियां करते हैं। ओवल में उन्होंने मुश्किल स्थिति में अच्छी पारी खेली। मेरे हिसाब से मैक्सवेल को अपनी पारी को देखना चाहिए और इस बात पर गौर भी करना चाहिए कि वो कहां सुधार कर सकते हैं।"

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है और उन्हें पहले मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। रिकी पोंटिंग जोकि इस दौरे पर कमेंट्री के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर की मदद भी कर रहे हैं। पोंटिंग के मुताबिक अगर पहले मैच में मैक्सवेल अंत तक खेलते, तो टीम निश्चित ही बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो सकती थी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम आज कार्डिफ में होने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में वापसी करते हुए 5 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाना चाहेगी। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल भी रिकी पोंटिंग की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शऩ करना चाहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...