COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में फिक्सिंग के आरोपों पर ग्लेन मैक्सवेल की बड़ी प्रतिक्रिया

13   //    24 Jul 2018, 16:39 IST

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने अल जजीरा न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में अपने ऊपर लगाए गए फिक्सिंग के आरोपों पर निराशा जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से निराधार और गलत हैं। रांची टेस्ट मेरे लिए सबसे यादगार मैचों में से एक है क्योंकि उस मैच में मैने शतक लगाया था।

गौरतलब है अल जजीरा न्यूज चैनल ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था और उसमें उन्होंने दावा किया था कि 2017 में भारत के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में ग्लेन मैक्सवेल समेत ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी स्पॉट फिक्सिंग में शामिल थे। हालांकि मैक्सवेल सीधे तौर पर उसमें शामिल नहीं थे लेकिन उसमें दिखाया गया कि वो अप्रत्यक्ष रूप से इसका हिस्सा थे।

एसईएन रेडियो से बातचीत में मैक्सवेल ने अपने ऊपर लगाए गए आरोप का जवाब गिया। उन्होंने कहा कि ये सुनकर मैं हैरान रह गया कि मेरे ऊपर इस तरह के आरोप लगे हैं। मैं थोड़ा दुखी भी था, क्योंकि आरोप उस मैच के लिए लगे जिसके साथ मेरी केवल सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं। मुझे अब भी याद है जब अपना पहला टेस्ट शतक पूरा करने के बाद मैंने स्टीव स्मिथ को गले लगाया था। वो मेरे लिए सबसे यादगार पलों में से एक है। मैक्सवेल ने कहा कि इन आरोपों में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है और उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि आईपीएल के दौरान भी जब भी उन्हें कुछ गड़बड़ लगा तो उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट को सारी बात बताई। कुछ संदेहास्पद होने पर मैंने तुरंत उन्हें कॉल किया।

आपको बता दें अल जजीरा के स्टिंग ऑपरेशन से हड़कंप मच गया था और आईसीसी ने भी जांच के आदेश दिए थे। उस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शतकीय पारी खेली थी, वहीं स्टीव स्मिथ ने भी नाबाद 178 रन बनाए थे। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक लगाया था और वो मैच ड्रॉ रहा था।

 

Advertisement
Fetching more content...