Create

ग्लेन मैक्सवेल ने किया प्रमुख BBL टीम के साथ चार वर्षीय करार 

BBL - Stars v Hurricanes (PIC - Getty Images)
BBL - Stars v Hurricanes (PIC - Getty Images)
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने बिग बैश लीग (Big Bash League) में खेलने के लिए अपनी मौजूदा टीम मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के साथ आगामी चार वर्षों के लिए एक नया करार किया है। इसका मतलब है कि मैक्सवेल इस टी20 लीग के 15वें सीजन तक स्टार्स का हिस्सा होंगे और संभवतः अपना करियर भी इसी टीम के साथ समाप्त करें। धाकड़ ऑलराउंडर 2012 में इस टीम का हिस्सा बना था और तब से उन्होंने इस टीम के लिए शानदार तरीके से योगदान दिया है।

ग्लेन मैक्सवेल बिग बैश लीग के हर सीजन में खेलते हुए नजर आये हैं और वह इस टूर्नामेंट के इतिहास के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्हें पिछले चार सीजन से मेलबर्न स्टार्स की कमान मिली हुयी है। हालांकि मैक्सवेल की कप्तानी में टीम खिताबी जीत नहीं हासिल कर पाई है लेकिन स्टार्स 2018-19 और 2019-20 सीजन में दो बार उपविजेता रहे।

कॉन्ट्रैक्ट एक्सटेंशन के बाद, मैक्सवेल ने स्टार्स की सोशल मीडिया टीम से बात करते हुए ख़ुशी जाहिर की और कहा,

मैं अन्य 4 सीज़न के लिए स्टार्स के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए रोमांचित हूं। मैं स्टार्स में बीबीएल खिताब जीतना चाहता हूं और मेरा मानना है कि ऐसा करने के लिए हमारे पास सूची है। हमारे पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों और कोचिंग टीम के शानदार समर्थन के साथ वास्तव में एक करीबी ग्रुप हैं। हमारे सदस्य और प्रशंसक बीबीएल में सर्वश्रेष्ठ हैं और मैं अगले सीजन में एमसीजी में सभी को वापस देखने का इंतजार नहीं कर सकता। स्टार्स एक दशक से मेरे जीवन का हिस्सा रहे हैं और मैं यह देखने के लिए पहले से ही उत्साहित हूं कि हम बीबीएल 12 और उसके बाद में क्या हासिल कर सकते हैं।

मौजूदा बीबीएल सीजन में मेलबर्न स्टार्स प्लेऑफ में पहुंचने में सफल नहीं और वह अंकतालिका में छठें स्थान पर रहे। हालांकि मैक्सवेल ने इस सीजन कई धमाकेदार पारियां जरूर खेलीं।

मैक्सवेल एक साबित किये हुए मैच विनर हैं - स्टार्स जनरल मैनेजर ब्लेयर क्राउच

मेलबर्न स्टार्क के जनरल मैनेजर्स ब्लेयर क्राउच ने मैक्सवेल के कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के फैसले का स्वागत किया है और अगले सीजन के लिए के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा,

ग्लेन विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक है और हम जानते हैं कि वह हमारे प्रशंसकों और सदस्यों के लिए कितना महत्वपूर्ण है जो उसे देखना पसंद करते हैं। ग्लेन जैसी विश्व स्तरीय प्रतिभा का स्टार्स के लिए लंबे समय तक प्रतिबद्ध होना उनके विश्वास का एक बड़ा संकेत है। क्लब की दिशा में और हम सभी एक बीबीएल खिताब हासिल करना पसंद करेंगे। वह एक साबित किया हुआ मैच विनर है और हम उसे अगली गर्मियों में एमसीजी में देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।

मैक्सवेल ने स्टार्स के लिए अब तक कुल 94 मुकाबले खेले हैं और 151.90 के स्ट्राइक रेट से 2590 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 18 अर्धशतक देखने को मिले।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...