Create
Notifications
Advertisement

ग्लेन मैक्ग्रा ने किया खुलासा, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा में से किसे गेंदबाजी करना था मुश्किल?  

  • ग्लेन मैक्ग्रा ने अपनी हैट्रिक विश लिस्ट में सचिन और लारा के अलावा राहुल द्रविड़ को शामिल किया
  • "सचिन तेंदुलकर की तुलना में ब्रायन लारा को गेंदबाजी करना ज्यादा चुनौतीपूर्ण"
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 16 Apr 2020, 17:57 IST

ग्लेन मैक्ग्रा
ग्लेन मैक्ग्रा

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज़ गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने एक बहुत ही अहम बात का खुलासा किया है। उनके करियर में वैसे तो काफी प्रतिद्वंदी बल्लेबाज थे, लेकिन भारत के सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा उसमें सबसे प्रमुख थे। ग्लेन मैक्ग्रा ने बताया कि दोनों बल्लेबाजों में उनके लिए किसे बल्लेबाजी करना ज्यादा मुश्किल था। उन्होंने कहा कि सचिन की तुलना में लारा को गेंदबाजी करना ज्यादा चुनौतीपूर्ण था।

ESPN Cricinfo के 25 सवालों के रैपिड फायर सेक्शन के दौरान मैक्ग्रा से यह सवाल पूछा गया था और उन्होंने बताया कि वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान को गेंदबाजी करना ज्यादा मुश्किल था। इससे पहले भी ग्लेन मैक्ग्रा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ब्रायन लारा ज्यादा आक्रामक थे। उन्होंने कहा था कि सचिन तेंदुलकर भी उतने ही शानदार बल्लेबाज थे, लेकिन ब्रायन लारा में कुछ अलग ही बात थी। इसी वजह से लारा को गेंदबाजी करना चुनौतियों से भरपूर रहता था, क्योंकि वह आपको मौका नहीं देते थे।

यह भी पढ़ें - ब्रैड हॉग ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अहम सुझाव दिया

इसके अलावा मैक्ग्रा ने अपनी हैट्रिक विश लिस्ट के बारे में भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि हैट्रिक के तौर पर वह सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के अलावा राहुल द्रविड़ को आउट करना चाहते हैं। इसके अलावा मैक्ग्रा ने यह भी बताया कि अगर उन्हें मौका मिलता तो भी वह मांकडिंग कभी नहीं करते।

ग्लेन मैक्ग्रा से मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे बढ़िया गेंदबाज के बारे में भी पूछा गया तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस का नाम लिया और बताया कि फिलहाल विश्व में वह सबसे 'कम्पलीट' गेंदबाज हैं। मैक्ग्रा ने अहा कि जिस तरह से वह गेंदबाजी करते हैं, वह काफी अच्छा है।

ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने करियर में 124 टेस्ट और 250 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेले और इस दौरान उन्होंने 563 टेस्ट और 381 वनडे विकेट भी लिए। इसके अलावा मैक्ग्रा ने दो टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी शिरकत की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड (7/15 vs नामीबिया, 2003) अभी भी उन्हीं के नाम है।



Published 16 Apr 2020, 17:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit