Create

ग्लेन मैक्ग्रा ने उमरान मलिक की गेंदबाजी को लेकर दिया बयान

उमरान मलिक की गेंदबाजी में काफी गति रहती है
उमरान मलिक की गेंदबाजी में काफी गति रहती है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) का कहना है कि वह नियंत्रण स्थापित करने के लिए गेंदबाजी में गति को छोड़ने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गति एक ऐसी चीज है जिसके बारे में किसी गेंदबाज को सिखाया नहीं जा सकता इसलिए गति को कम नहीं करना चाहिए। उन्होंने उमरान मलिक को लेकर भी बयान दिया।

एक रिपोर्ट के अनुसार मैक्ग्रा ने कहा कि तेज गति अद्वितीय है। आप किसी को 150 से अधिक गेंदबाजी करना नहीं सिखा सकते, उन्हें स्वाभाविक रूप से ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। मुझे गेंदबाजों को नियंत्रण पाने के लिए धीमा होते देखने से नफरत है।

उन्होंने यह भी कहा कि मैं गेंदबाजों को नियंत्रण पर कड़ी मेहनत करते हुए, नेट्स में समय और प्रयास लगाकर अपने खेल को जानने के लिए टॉप गति से गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद करता हूं। 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला बहुत ही कम होता है। मैं नियंत्रण पाने के लिए तेज गेंदबाजों को धीमा देखना पसंद नहीं करता। उमरान मलिक को लेकर मैक्ग्रा ने कहा कि मैंने उमरान मलिक की गेंदबाजी ज्यादा नहीं देखी है, लेकिन वह अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकते हैं, यह तथ्य प्रभावित करने वाला है।

चेन्नई में MRF पेस फाउंडेशन में मैक्ग्रा डायरेक्टर हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए वह हर वर्ष भारत में तीन बार आते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ ऐसे तेज गेंदबाजों की तलाश की जो मजबूती से गेंदबाजी कर सके।

गौरतलब है कि वर्ल्ड क्रिकेट में तेज गेंदबाजों का बोलबाला हमेशा से रहा है। हालांकि मैक्ग्रा खुद एक मीडियम पेस गेंदबाज थे लेकिन उनकी लाइन और लेंथ अन्य गेंदबाजों से बेहतर थी। यही कारण है कि उनको वर्ल्ड के दिग्गज गेंदबाजों में गिना जाता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment