Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: स्टीव स्मिथ की धमाकेदार वापसी, टोरंटो नेशनल्स ने बड़े स्कोर वाले मैच में वेंकूवर नाइट्स को दी मात

SENIOR ANALYST
29 Jun 2018, 10:27 IST

किंग सिटी में खेले गए ग्लोबल टी20 कनाडा के पहले संस्करण के पहले मुकाबले में टोरंटो नेशनल्स ने वेंकूवर नाइट्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकूवर नाइट्स ने निर्धारित 20 ओवरो में 4 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस विशाल लक्ष्य को टोरंटो नेशनल्स ने एंटोन डेविच और बॉल टैंपरिंग के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ की धमाकेदार पारियों की बदौलत 4 विकेट खोकर 20वें ओवर में हासिल कर लिया।

इससे पहले टोरंटो नेशनल्स के कप्तान डेरेन सैमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेंकूवर नाइट्स के कप्तान क्रिस गेल और एविन लेविस की सलामी जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश की और 3.1 ओवर में 30 रन बना दिए लेकिन इसी स्कोर पर निखिल दत्ता ने गेल को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करवाकर टोरंटो को पहला झटका दिया। दूसरा विकेट भी 51 के स्कोर पर गिर गया लेकिन तीसरे विकेट के लिए लेविस और रेसी वान डर डसेन ने 79 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर वापसी करा दी। एविन लेविस ने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की और 55 गेंद पर 5 चौके और 10 छक्के की मदद से 96 रनों की पारी खेली। इसके अलावा निचले क्रम में आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 54 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। टोरंटो के लिए निखिल दत्ता ने 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी टोरंटो नेशनल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7 रन के स्कोर पर ही निजाकत खान के रूप में टीम को पहला झटका लग गया। हालांकि दूसरे विकेट के लिए 53 और तीसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की बदौलत टीम ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद पहली बार क्रिकेट खेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने 41 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एंटोन डेविच ने 44 गेंद पर 10 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 92 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर:

वेंकूवर नाइट्स: 227/4

टोरंटो नेशनल्स: 231/4

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...