Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ग्लोबल टी20 कनाडा: विन्निपेग हॉक्स ने वैंकूवर नाइट्स को सुपर ओवर में हराकर जीता ख़िताब 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
12 Aug 2019, 12:19 IST

विन्निपेग हॉक्स
विन्निपेग हॉक्स

विन्निपेग हॉक्स ने ग्लोबल टी20 कनाडा के दूसरे सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में विन्निपेग हॉक्स की टीम ने वैंकूवर नाइट्स को रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में हराया। निर्धारित 20 ओवरों तक दोनों टीमों ने 192 रन बनाये, जिसके बाद सुपर ओवर में वैंकूवर नाइट्स ने पहले खेलते हुए 9 रन बनाये। इस लक्ष्य को विन्निपेग हॉक्स ने 2 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। शैमान अनवर को उनकी धुंआधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि 8 मैचों में 332 रन बनाने वाले जेपी डुमिनी को मैन ऑफ द् टूर्नामेंट चुना गया।

इससे पहले वैंकूवर नाइट्स के कप्तान शोएब मलिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। विन्निपेग हॉक्स के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और शैमान अनवर ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 73 रन जोडे़। छठे ओवर की आखिरी गेंद पर रसेल ने लिन को आउट किया । क्रिस लिन ने 21 गेंदों में 37 रन बनाये। अगले बल्लेबाज सनी सोहेल सस्ते में पवेलियन लौट गए।

हालांकि, अनवर ने एक छोर से अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए चौथे विकेट के लिए जेपी डुमिनी के साथ 81 रन जोड़े। 16वें ओवर की चौथी गेंद पर अनवर 45 गेंद पर 90 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जेपी डुमिनी के 27 गेंदों में 33 रन और हमजा तारिक के 8 गेंदों में 15 रनों की पारी के कारण विन्निपेग हॉक्स ने 192/8 का बड़ा स्कोर बनाया। वैंकूवर नाइट्स की ओर से आंद्रे रसेल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में वैंकूवर नाइट्स की खराब शुरुआत रही और दोनों ही सलामी बल्लेबाज महज 2 रन पर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद रेसी वेन डर डुसेन (23) और डेनियल सेम्स (21) भी जल्दी आउट हो गए और टीम का स्कोर 53/4 हो गया। मुश्किल परिस्थितियों में कप्तान शोएब मलिक और साद बिन जफर ने पांचवे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। शोएब मलिक ने 36 गेंद पर 64 रन की पारी खेली और वो 139 के स्कोर पर आउट हुए। अब यहां से नाइट्स को जीत के लिए 19 गेंद में 54 रन की दरकार थी। 

धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य के काफी करीब पहुंचा दिया। नाइट्स को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी लेकिन रसेल 16 रन ही बना सके और मैच सुपर ओवर में पंहुचा जहां विन्निपेग हॉक्स ने जीत हासिल की।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

विन्निपेग हॉक्स-192/8 (शैमान अनवर 90, आंद्रे रसेल 29/4)

वैंकूवर नाइट्स-192/6 (शोएब मलिक 64, रयाड एमरिट 37/2)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...