मोहम्मद रिजवान की टीम से मिली हार के बाद शाहिद अफरीदी की टीम टूर्नामेंट से बाहर, नेपाल के गेंदबाज ने की खतरनाक गेंदबाजी

(Photo Courtesy - GT20 Canada)
(Photo Courtesy - GT20 Canada)

ग्लोबल टी20 कनाडा (Global T20 Canada 2023) में बुधवार को कुल मिलाकर दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में सरे जगुआर्स ने मिसिगॉगा पैंथर्स को 8 विकेट से हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में वैंकूवर नाइट्स ने टोरंटो नेशनल्स के खिलाफ 25 रनों से जीत हासिल की। टोरंटो नेशनल्स और मिसिगॉगा पैंथर्स इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। सरे जगुआर्स, वेंकूवर नाइट्स, मॉनट्रियल टाइगर्स और ब्रैम्प्टन वोल्व्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई।

मिसिगॉगा पैंथर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.3 ओवर में सिर्फ 56 रन बनाकर सिमट गई। संदीप लामिचाने की घातक गेंदबाजी के आगे टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। 9 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े को भी हासिल नहीं कर पाए और इससे पता चलता है कि टीम की बल्लेबाजी कितनी खराब रही। संदीप लामिचाने ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 3 विकेट लिए। जवाब में सरे जगुआर्स ने इस टार्गेट को 9 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोहम्मद हारिस 23 गेंद पर 37 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरे मैच में वेंकूवर नाइट्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 27 गेंद पर 27 रनों की पारी खेली लेकिन फखर जमान एक बार फिर सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। कॉर्बिन बोस्च ने 26 गेंद पर 30 रन बनाए। वहीं हर्ष ठाकर 18 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे। शाहिद अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 16 रन देकर 2 विकेट लिए।

शाहिद अफरीदी और सिकंदर रजा बल्लेबाजी में रहे फ्लॉप

टार्गेट का पीछा करते हुए टोरंटो नेशनल्स की टीम 15.5 ओवर में 103 रन बनाकर सिमट गई। डैरेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। सिकंदर रजा खाता भी नहीं खोल सके और शाहिद अफरीदी सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। निचले क्रम में जमान खान ने जरूर 9 गेंद पर 14 रन बनाए। गेंदबाजी में कॉर्बिन बोस्च ने 11 रन देकर 3 और हर्ष ठाकर ने 29 रन देकर 4 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now