मोहम्मद रिजवान ने विदेशी लीग में खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, फखर जमान रहे फ्लॉप

(Photo Courtesy - GT20 Canada)
(Photo Courtesy - GT20 Canada)

ग्लोबल टी20 कनाडा (Global T20 Canada 2023) में मंगलवार को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में सरे जगुआर्स ने ब्रैम्पटन वोल्व्स को छह विकेट से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में वैंकूवर नाइट्स ने मॉनट्रियल टाइगर्स को 9 विकेटों से मात दी। हालांकि इस हार के बावजूद मॉनट्रियल टाइगर्स की टीम टॉप पर बनी हुई है।

ब्रैम्पटन वोल्व्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए। टीम ने 51 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए और मुश्किलों में आ गई। टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। निचले क्रम में कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 34 गेंद पर 34 रनों की पारी खेल टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में सरे जगुआर्स ने इस टार्गेट को 18.1 ओवर में ही सिर्फ 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टार्गेट का पीछा करते हुए टीम की शुरूआत उतनी अच्छी नहीं थी। 16 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और 21 रनों पर तीसरा विकेट भी गिर गया। इसके बाद लिट्टन दास और इफ्तिखार अहमद ने 99 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। लिट्टन दास ने 45 गेंद पर 59 और इफ्तिखार अहमद ने 41 गेंद पर 38 रन बनाए।

मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली

दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो मॉनट्रियल टाइगर्स की टीम पहले बैटिंग करते हुए 18.3 ओवर में 99 रन पर सिमट गई। मुहम्मद वसीम ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। दीपेंद्र सिंह ने भी 24 रनों की पारी खेली। वेंकूवर नाइट्स की तरफ से रुबेन ट्रंपेलमान ने आठ रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में इस टार्गेट को वेंकूवर ने 14.5 ओवर में ही एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। फखर जमान सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद मोहम्मद रिजवान और कॉर्बिन बॉस्च ने बेहतरीन साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। रिजवान ने 54 गेंद पर नाबाद 68 और कॉर्बिन बॉस्च ने 29 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाए।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now