क्रिस गेल एक बार फिर हुए फ्लॉप, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपनी टीम को दिलाई जीत

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया (Photo - G20 Canada)
कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया (Photo - G20 Canada)

ग्लोबल टी20 कनाडा (Global T20 Canada 2023) में बुधवार को दो मैच खेले गए। पहले मैच में टोरंटो नेशनल्स ने मिसिसॉगा पैंथर्स को 6 विकेट से हरा दिया। मिसिसॉगा पैंथर्स की टूर्नामेंट में ये लगातार चौथी हार है। वहीं दूसरे मैच में ब्रैम्पटन वोल्व्स ने मॉनट्रियल टाइगर्स को 15 रनों से मात दी। मॉनट्रियल टाइगर्स की इस सीजन ये पहली हार है।

पहले मुकाबले में मिसिसॉगा पैंथर्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 115 रन ही बना पाई। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल सिर्फ 4 रन ही बना पाए। आजम खान भी 8 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान शोएब मलिक ने जरूर 37 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली और इसी वजह से टीम 115 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। निचले क्रम में टॉम कूपर ने भी 14 गेंद पर 26 रन बनाए। टोरंटो नेशनल्स ने इस टार्गेट को 13.2 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कॉलिन मुनरो ने 31 गेंद पर 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 56 रनों की पारी खेली

दूसरे मैच की अगर बात करें तो ब्रैम्पटन वोल्व्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 143 रन बनाए। टीम के लिए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 40 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज उस्मान खान ने भी 21 गेंद पर 33 रन बनाए। मॉनट्रियल टाइगर्स की तरफ से कार्लोस ब्रैथवेट ने गेंदबाजी में कमाल किया। उन्होंने सिर्फ 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मॉनट्रियल की टीम इस टार्गेट के जवाब में 19.1 ओवर में 128 रन बनाकर सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। कप्तान क्रिस लिन 9 रन ही बना सके। लोगान वैन बीक ने ब्रैम्पटन की तरफ से तीन विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now