Create
Notifications

भारत और रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड के बीच मैच के लिए सरकार ने बीसीसीआई को भेजा प्रस्ताव

इस बारे में बीसीसीआई अन्य क्रिकेट बोर्डों से बात करेगी
इस बारे में बीसीसीआई अन्य क्रिकेट बोर्डों से बात करेगी
निरंजन

भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने बीसीसीआई को एक क्रिकेट मैच के लिए प्रस्ताव भेजा है। भारतीय टीम और रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड के बीच अगस्त में मैच आयोजित कराने के लिए प्रपोजल भेजा गया है। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इस मैच का आयोजन कराने की बात कही गई है। स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के लिए यह महोत्सव मनाया जा रहा है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के लिए 24 जुलाई तक इंग्लैंड में होंगे और वे खिलाड़ियों की उपलब्धता के संबंध में अन्य बोर्डों के साथ प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे। खबरों के अनुसार संस्कृति मंत्रालय बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है ताकि शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशों के लोकप्रिय क्रिकेटरों को आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के हिस्से के रूप में मैच खेलने के लिए लाया जा सके।

इंडिया टुडे के अनुसार बोर्ड के एक सूत्र ने कहा है कि हमें 22 अगस्त को भारत एकादश और विश्व एकादश के बीच एक क्रिकेट मैच आयोजित करने के लिए सरकार से एक प्रस्ताव मिला है। शेष विश्व टीम के लिए हमें कम से कम 13-14 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी और उनकी उपलब्धता कुछ ऐसी है जिसकी हमें जांच करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि उस समय के दौरान अंग्रेजी घरेलू क्रिकेट चल रहा होगा और कैरेबियन प्रीमियर लीग भी शुरू होगी। बीसीसीआई इस बात की जांच कर रहा है कि क्या अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को उनकी भागीदारी के लिए आर्थिक रूप से मुआवजा देना होगा।

देखना होगा कि बोर्ड इस मामले में आगे क्या कुछ करता है। फिलहाल बोर्ड के उच्च अधिकारी आईसीसी के सम्मेलन में इस बारे में देखेंगे कि अन्य बोर्ड क्या कहते हैं और कौन से खिलाड़ी मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...