Create

महिला बिग बैश लीग : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्रेस हैरिस ने बनाया टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक, 42 गेंद पर जड़ी सेंचुरी 

Enter caption
Enter caption

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की सलामी बल्लेबाज ग्रेस हैरिस ने इतिहास रच दिया। उन्होंने मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ मुकाबले में महज 42 गेंदों में शतक जड़ दिया। ये महिला बिग बैश लीग इतिहास का सबसे तेज शतक है। इसके साथ ही वो बिग बैश लीग में दो शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

अपने 101 रनों की नाबाद पारी के दौरान ग्रेस हैरिस ने 19 चौके और 6 छक्के जड़े। उनकी इस तूफानी पारी की बदौलत ब्रिस्बेन हीट ने मेलबर्न स्टार्स को आसानी से 10 विकेट से हरा दिया। मेलबर्न स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 132 रन बनाए, जिसे ब्रिस्बेन हीट ने 10.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए आसानी से हासिल कर लिया।

आप भी देखिए ग्रेस हैरिस की ये तूफानी पारी:

हैरिस ने बीथ मूनी के साथ मिलकर पावरप्ले के ओवरो में 77 रन जोड़े। इन 77 रनों में से बीथ मूनी ने सिर्फ 10 रन बनाए थे, बाकी रन ग्रेस हैरिस के बल्ले से निकले। छठे ओवर में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए हुए कुल 23 रन बटोरे। हैरिस ने अपना अर्धशतक मात्र 23 गेंदों पर पूरा किया। ये महिला बिग बैश लीग का संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक था। हालांकि हैरिस यहीं नहीं रुकी और आगे भी उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 42 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया।

अगर रिकॉर्ड लिस्ट की बात की जाए तो महिला टी20 के इतिहास में ये दूसरा सबसे तेज शतक है। इससे पहले 2010 के वर्ल्ड टी20 में वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डियान्ड्रा डॉटिन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मात्र 38 गेंद पर शतक लगाया था।

उनके इस शानदार शतक पर इंग्लैंड की दिग्गज खिलाड़ी डेनियल व्याट ने ट्वीट कर उनको बधाई दी। उन्होंने कहा कि अच्छे लोगों के साथ जब अच्छा होता है तो काफी सुकून मिलता है:

Get Here Cricket News In Hindi

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment