"यह हमारे लिए गर्व की बात होगी" - SA20 लीग में एमएस धोनी के शामिल होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
महेंद्र सिंह धोनी के साउथ अफ्रीका टी20 लीग में शामिल होने को लेकर ग्रीम स्मिथ ने कही बड़ी बात

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने SA20 लीग के पहले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की उपलब्धता पर बयान दिया है। SA20 लीग के पहले सीजन में 6 टीमों ने भाग लिया है। इन 6 टीमों के मालिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) यानी आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक भी हैं।

इस वजह से बहुत सारे प्लेयर्स ऐसे हैं, जो आईपीएल में जिस टीम के लिए खेल रहे हैं, उसी टीम के लिए साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में भी खेल रहे हैं। इस लीग में भारतीय खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी लीग में खेलने या किसी भी तरीके से भाग लेने पर सख्त रोक लगा रखी है।

हालांकि, फिर भी भारतीय दर्शक समेत पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स भारत के खिलाड़ियों को भी विदेशी लीग में देखना चाहते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के बारे में खबर आई थी कि वो अपने आईपीएल फ्रेंचाइजी की टीम जोबर्ग सुपर किंग्स के मेंटर बन सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें बीसीसीआई से अपने सारे कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने पड़ेंगे।

धोनी का आना हमारे लिए गर्व की बात

इस बारे में बात करते हुए साउथ अफ्रीका टी20 लीग के कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा,

एमएस जैसा इंसान हमारे लीग में नि:संदेह काफी वैल्यू लेकर आता है। वह काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और उस प्रदर्शन को काफी लंबे टाइम के लिए बरकार भी रख सकते हैं। धोनी के इस लीग में शामिल होने से इस टूर्नामेंट का लेवल बढ़ जाएगा और हमें इस पर काफी गर्व होगा। अगर उन्हें इस लीग में शामिल करने का कोई भी मौका बनेगा तो मैं पक्का माही के पास जाउंगा।

आपको बता दें कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तो संन्यास ले ही चुके हैं, लेकिन अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं। ऐसे में अगर उन्हें किसी भी विदेशी लीग में शामिल होना हैं तो उन्हें आईपीएल से भी संन्यास लेना होगा।

बहराल, फिलहाल धोनी का ऐसा कोई इरादा नहीं है क्योंकि इस वक्त वह आईपीएल 2023 की तैयारियां कर रहे हैं। इस साल एक बार फिर से धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment