COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: ग्रेम स्वान के अनुसार कुलदीप यादव को टेस्ट सीरीज में खिलाना चाहिए

FEATURED WRITER
39   //    21 Jul 2018, 13:09 IST

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ़ स्पिनर ग्रेम स्वान ने कुलदीप यादव को टेस्ट मुकाबलों में खिलाने की सलाह दी है।  उन्होंने कहा है कि यादव के खेलने से टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा।  इसके अलावा स्वान ने यह भी कहा है कि इंग्लैंड की टीम स्पिन खेलने में ज्यादा बेहतर नहीं है इसलिए कुलदीप यादव को भारतीय टीम में खिलाया जाना चाहिए।

यादव के बारे में बात करते हुए दाएं हाथ के इस पूर्व स्पिनर ने कहा कि चायनामैन गेंदबाज ने टी20 और वन-डे मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है।  इंग्लैंड के बल्लेबाज उनकी गूगली को समझने में नाकाम साबित हुए हैं इसलिए अगर मैं भारतीय टीम का कप्तान होता, तो कुलदीप को टेस्ट मैच में जरुर खिलाता।  आगे उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारतीय टीम कुलदीप यादव का इस्तेमाल बेहद चतुराई के करेगा तो वह घातक साबित हो सकते हैं।

स्वान ने भारत की मजबूत बल्लेबाजी को भी एक चिंता का विषय बताते हुए कहा कि अगर गेंद स्विंग नहीं होगी तो उनके बल्लेबाज सफल रहेंगे।  उन्होंने एंडरसन और ब्रॉड से स्विंग की उम्मीद जताई और पिच भी इंग्लैंड के अनुकूल होने का अंदेशा जताया।  गौरतलब है कि इंग्लैंड के पास भारतीय टीम जैसे विश्वस्तरीय स्पिनर नहीं है।

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से शुरु होगी। वनडे सीरीज इंग्लैंड ने जीती थी, जबकि उससे पहले टी20 सीरीज में भारत को जीत मिली थी। अब देखना है टेस्ट सीरीज का परिणाम क्या रहता है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...