Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ग्राहम गूच ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में सचिन तेंदुलकर और वसीम अकरम को शामिल किया

SENIOR ANALYST
34   //    31 Aug 2018, 11:12 IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज ग्राहम गूच ने अपनी सर्वकालिक टेस्ट एकादश में एशिया के दो खिलाड़ियों को शामिल किया है। इनमें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम शामिल हैं। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के अधिकारिक यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से उन्होंने इसके बारे में बताया। उन्होंने सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से 3-3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं वेस्टइंडीज से दो और दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और भारत से एक-एक खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है।

ग्राहम गूच ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर बेरी रिचर्ड्स और ज्योफ्री बॉयकाट को अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में शामिल किया है। वहीं मध्य्क्रम में क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों को उन्होंने रखा है, जिसमें सर विव रिचर्ड्स, सचिन तेंदुलकर और एलन बॉर्डर जैसे अपने जमाने के दिग्गज खिलाड़ी हैं। ग्राहम गूच ने तेंदुलकर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए टीम में रखा है। उन्होंने उनकी काफी तारीफ की और कहा कि वो काफी विनम्र स्वाभाव वाले खिलाड़ी रहे हैं। ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी रहे और दुनिया के महान ऑलराउंडरों में शुमार सर इयान बॉथम को शामिल किया गया। वहीं विकेटकीपिंग में सबको चौंकाते हुए उन्होंने एलन नॉट को ये जिम्मेदारी सौंपी है।

गेंदबाजी में उन्होंने दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों को अपनी ऑल टाइम इलेवन में रखा है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम, वेस्टइंडीज के मैल्कम मार्शल और डेनिस लिली इस लिस्ट में हैं। इयान बॉथम को मिलाकर 4 गेंदबाज इस हिसाब से हो जाते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी में उन्होंने शेन वॉर्न को शामिल किया है। अगर ग्राहम गूच की इस टीम को देखें तो इसमें स्पिन गेंदबाज सिर्फ एक ही हैं। उन्होंने तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा जताया है।

ग्राहम गूच की ऑल टाइम इलेवन इस प्रकार है:

बेरी रिचर्ड्स (दक्षिण अफ्रीका), ज्योफ्री बॉयकाट (इंग्लैंड), सर विव रिचर्ड्स (वेस्टइंडीज), सचिन तेंदुलकर (भारत), एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया), सर इयान बॉथम (इंग्लैंड), एलन नॉट (विकेटकीपर) (इंग्लैंड), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), वसीम अकरम (पाकिस्तान), मैल्कम मार्शल (वेस्टइंडीज) और डेनिस लिली (ऑस्ट्रेलिया)




Advertisement
Advertisement
Fetching more content...