Create
Notifications

पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि आईपीएल में सबसे मुश्किल कौन सा ग्रुप होगा 

2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि कौन सा ग्रुप सबसे मुश्किल है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक ग्रुप ए डेथ ग्रुप है, जिसमें मुंबई, कोलकाता, राजस्थान, दिल्ली और लखनऊ जैसी टीमें हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के आगामी सीजन के लिए सभी 10 टीमों के ग्रुप का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को घोषणा की कि आईपीएल की 10 टीमें 14 लीग मैच खेलेंगी (7 घरेलू और 7 बाहर)। प्रत्येक टीम पांच टीमों से दो बार और शेष चार टीमों के खिलाफ केवल एक ही बार खेलती हुई नजर आएगी। सभी 10 टीमों को दो ग्रुप में वर्गीकृत किया गया है। टीमों को दो ग्रुप में उनके आईपीएल ट्रॉफी जीतने और फाइनल खेलने के आधार पर बांटा गया है।

आईपीएल 2022 के लिए टीमों का ग्रुप इस प्रकार है

ग्रुप Aग्रुप B
मुंबई इंडियंसचेन्नई सुपर किंग्स
कोलकाता नाइट राइडर्ससनराइज़र्स हैदराबाद
राजस्थान रॉयल्सरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
दिल्ली कैपिटल्सपंजाब किंग्स
लखनऊ सुपर जायंट्सगुजरात टाइटंस

आईपीएल का ग्रुप ए सबसे मुश्किल है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने ग्रुप ए को सबसे मुश्किल बताया। उन्होंने कहा,

अगर आपको कमजोर टीमों के खिलाफ दो बार खेलने का मौका मिले तो फिर आगे की राह आसान हो जाती है। जो दो ग्रुप बनाए गए हैं मेरे हिसाब से ग्रुप ए उसमें सबसे मुश्किल है। जरा सोचिए - मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपर जायंट्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमें इस ग्रुप में हैं। ये सभी काफी बेहतरीन टीमें हैं और सभी एक दूसरे के खिलाफ दो-दो बार खेलेंगी।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक मुंबई इंडियंस शायद जिस ग्रुप में है उससे वो उतनी खुश नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हर एक फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद से दो बार खेलना चाहेगी, जो कागजों में थोड़ा कमजोर टीम दिखती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...