GT vs DC प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स कौन जीतेगा?

हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत की टीमें आमने-सामने होंगी
हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत की टीमें आमने-सामने होंगी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दूसरे सप्ताह के मुकाबले शुरू हो चुके हैं और आज डबल हैडर में दूसरे मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) का आमना-सामना होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एमसीए स्टेडियम, पुणे में खेला जायेगा। इन दोनों ही टीमों ने सीजन की शुरुआत जीत के साथ की है। गुजरात ने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था, वहीँ दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को हराया था। GT vs DC के बीच होने वाले मुकाबले में विजेता टीम के बारे में प्रेडिक्शन के लिए काफी लोग उत्साहित होंगे और इसका खुलासा हम अपने आर्टिकल के अंत में करेंगे।

गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी में गहराई की कमी है और इस वजह से टॉप ऑर्डर में शुभमन गिल पर अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी, जो पहले मैच में खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे। टीम का मध्यक्रम फॉर्म में लग रहा है, जो एक अच्छी खबर है। हार्दिक पांड्या बल्ले तथा गेंद के साथ योगदान दे रहे हैं, जो टीम के लिए अच्छा है। निचले क्रम में डेविड मिलर और राहुल तेवतिया से एक बार फिर धमाकेदार पारियों की उम्मीद होगी। गेंदबाजी विभाग में गुजरात की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। उनके पास बल्लेबाजी में भले ही गहराई न हो लेकिन गेंदबाजी में शमी, फर्ग्युसन और राशिद खान की तिकड़ी दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले मैच में उनके लोअर ऑर्डर ने मैच निकाला था लेकिन टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का फॉर्म जरूरी होगा। पृथ्वी शॉ का अच्छी लय में होना एक अच्छी खबर है। कप्तान ऋषभ पंत को थोड़ा जिम्मेदारी से खेलना होगा क्योंकि मध्यक्रम में अनुभवी बल्लेबाज की कमी है। पहले मैच में दो विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली दिल्ली के लिए इस बार मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और लुंगी एनगिड़ी भी चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे, जो गेंदबाजी को थोड़ा और मजबूत बनाएंगे।

आज का IPL मैच GT vs DC कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच DC जीतेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now