न्यूजीलैंड की दिग्गज तेज गेंदबाज को मिलेगा WPL 2024 में खेलने का मौका, गुजरात जायंट्स ने रिप्लेसमेंट के रूप में किया शामिल 

England Women v New Zealand Women - One Day International
England Women v New Zealand Women - One Day International

WPL 2024 की शुरुआत से पहले गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने ऑस्ट्रेलिया की लॉरेन चीटल (Lauren Cheatle) की रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है और उनकी जगह न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली ताहुहु (Lee Tahuhu) को शामिल किया है, जो ऑक्शन में अनसोल्ड रहीं थी। इससे पहले उद्घाटन संस्करण में भी इस कीवी गेंदबाज को कोई खरीददार नहीं मिला था लेकिन इस बार उनके लिए चीटल की चोट एक मौका बनकर आई और अब वह गुजरात जायंट्स के लिए योगदान देती नजर आएँगी।

10 फरवरी को WPL की तरफ से एक मीडिया रिलीज जारी की गई जिसमें बताया गया कि गुजरात जायंट्स ने 23 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाले टाटा विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के आगामी संस्करण के लिए लॉरेन चीटल की रिप्लेसमेंट के रूप में ली ताहुहू को शामिल किया।

ली ताहुहु न्यूजीलैंड की प्रमुख गेंदबाज तेज गेंदबाज में से एक हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक 93 वनडे और 80 T20I मुकाबले खेले हैं। दाएं हाथ की गेंदबाज ने क्रमशः 109 वनडे और 78 T20I विकेट चटकाए हैं। हाल ही में ताहुहु विमेंस सुपर स्मैश में खेलती नजर आईं थी, जिसमें उन्होंने 8 मैचों में 16 की औसत और 5.51 के इकॉनमी रेट से 10 विकेट अपने नाम किए थे।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की लॉरेन चीटल ने अपनी गर्दन पर स्किन कैंसर का ट्रीटमेंट करवाया है, जिसकी वजह से वह WPL के साथ-साथ घरेलू सीजन से भी बाहर हो गईं। न्यू साउथ वेल्स ने अपने बयान में कहा था कि तेज गेंदबाज का लक्ष्य ऑफ सीजन ब्रेक के दौरान ट्रेनिंग पर लौटने का है।

गुजरात जायंट्स का उद्घाटन संस्करण में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम 8 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। इसी वजह से टीम ने ऑक्शन से पहले लगभग एक दर्जन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था और काफी धनराशि खर्च करते हुए कई खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा था।

WPL 2024 के लिए गुजरात जायंट्स का स्क्वाड

बेथ मूनी*, एश्ली गार्डनर*, दयालन हेमलता, हरलीन देओल, लॉरा वोल्वार्ट*, शबनम शकील, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, फिबी लिचफील्ड*, मेघना सिंह, तृषा पूजिता, काशवी गौतम, प्रिया मिश्रा, ली ताहुहु*, कैथरीन ब्राइस*, मन्नत कश्यप, वेदा कृष्णामूर्ति, तरन्नुम पठान

*विदेशी खिलाड़ियों को प्रदर्शित करता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar