गुजरात टाइटंस ने IPL 2024 के लिए नए कप्तान का किया ऐलान, जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी 

शुभमन गिल को बड़ी जिम्मदारी सौंपी गई
शुभमन गिल को बड़ी जिम्मदारी सौंपी गई

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए अपने नए कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को नया कप्तान बनाया गया है। अभी तक टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने संभाली थी लेकिन वह अब अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई का हिस्सा बन गए हैं और इसी वजह से गुजरात टाइटंस को नए कप्तान का विकल्प देखना पड़ा। गिल ने अभी तक लीग में एक भी बार कप्तानी नहीं की है, ऐसे में उनके लिए लीडरशिप का अनुभव अलग और खास होने वाला है।

शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मैं गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने के लिए खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा जताने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। हमारे पास दो असाधारण सीजन रहे हैं और मैं क्रिकेट के अपने रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।

गुजरात टाइटंस के डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने शुभमन गिल को लेकर कहा,

शुभमन गिल ने खेल के उच्चतम स्तर पर पिछले दो वर्षों में अपना कद बढ़ाया है। हमने उसे न केवल एक बल्लेबाज के रूप में बल्कि क्रिकेट में एक लीडर के रूप में भी परिपक्व देखा है। मैदान पर उनके योगदान ने गुजरात टाइटंस को एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने में मदद की है, जो हमें 2022 और 2023 के सीजन में देखने को मिला। मैदान पर उसके प्रदर्शन से उसकी परिपक्वता और कौशल साफ नजर आता है और हम शुभमन जैसे युवा कप्तान के साथ नई यात्रा शुरू करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल में केकेआर के लिए अपने करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल को 2022 के सीजन से पहले ड्राफ्ट के माध्यम से गुजरात टाइटंस ने अपने साथ जोड़ा था। युवा खिलाड़ी ने गुजरात के लिए डेब्यू सीजन में ही 483 रन जड़े थे और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

इसके बाद इस साल खेले गए सीजन में गिल और भी ज्यादा रन बनाने में सफल रहे और उन्होंने 890 रन बनाये, जिसमें तीन शतक शामिल रहे। उनकी टीम खिताबी जीत से चूक गई थी लेकिन उन्होंने पूरे सीजन जबरदस्त प्रदर्शन से सभी को अपना मुरीद बना दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar