गुजरात टाइटंस का प्रमुख बल्लेबाज IPL 2024 के पहले मुकाबले से हुआ बाहर, बड़ा कारण आया सामने

India v Australia - T20I Series: Game 5
मैथ्यू वेड नहीं खेल पाएंगे पहला मैच

गुजरात टाइटंस (GT) के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड आईपीएल 2024 (IPL) में अपनी टीम के लिए पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। मैथ्यू वेड को शेफील्ड शील्ड का फाइनल मैच खेलना है और इसी वजह से वो पहले मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

गुजरात टाइटंस इस साल अपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 24 मार्च को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में मैथ्यू वेड नहीं खेल पाएंगे।

मैथ्यू वेड 24 मार्च को होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे

दरअसल शेफील्ड शील्ड में मैथ्यू वेड की टीम तस्मानिया फाइनल में पहुंच गई है। पिछले 10 साल में पहली बार तस्मानिया ने फाइनल में जगह बनाई है और वेड इसी वजह से इस मुकाबले को मिस नहीं करना चाहते हैं। ये फाइनल मुकाबला 21 से 25 मार्च तक खेला जाएगा। जबकि आईपीएल में गुजरात टाइटंस का पहला मैच 24 को ही है। ऐसे में वेड इस मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे। अगर शेफील्ड शील्ड का मुकाबला आखिरी दिन तक गया तो फिर मैथ्यू वेड गुजरात टाइटंस के दूसरे मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

वेड ने गुजरात टाइटंस से इसके लिए पहले ही परमिशन ले ली है। तस्मानिया के हेड कोच ने होबार्ट में पत्रकारों से बातचीत में बताया,

मैथ्यू वेड ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात की है और उन्होंने वेड को यहां पर रुकने की इजाजत दे दी है। इसकी वजह से वो आईपीएल में अपनी टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनका टीम के साथ होना हमारे लिए काफी बेहतरीन है।

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 26 मार्च को खेला जायेगा। गुजरात की टीम अपना तीसरा और चौथा मुकाबला अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी। । 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से तो 4 अप्रैल को पंजाब किंग्स के साथ टीम का मुकाबला है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता