Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

गुरमीत राम रहीम सिंह का दावा, 'विराट कोहली को मैंने बताया कि कैसे खूब रन बनाए'

  • विराट कोहली ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाया है
ANALYST
Modified 11 Feb 2017, 19:51 IST

इसमें कोई संदेह नहीं कि विराट कोहली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। जब से उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है तब से उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। वर्ष 2016 विराट के लिए शानदार रहा और उन्होंने खेल के हर प्रारूप में महान ब्रैडमैन जैसी बल्लेबाजी की।

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले विराट विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार सीरीज में चार दोहरे शतक जमाए। उन्होंने इस मामले में महान डॉन ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ा।

विराट कोहली की लोकप्रियता को देखते हुए यह सच है कि लोग उनसे किसी न किसी तरीके से जुड़े रहना चाहते हैं। इस तरह की लोगों की श्रेणी में से एक नाम धार्मिक गुरु गुरमीत राम रहीम सिंह का है, जिन्होंने कोहली की सुधरी हुई बल्लेबाजी का श्रेय लेने का दावा किया है।


बॉलीवुड गॉसिप ब्लॉग स्पॉटबॉय के हवाले से डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने कहा, 'विराट कोहली अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे थे। मैंने उन्हें कड़ी मेहनत और लगातार सीखने की सलाह दी।' एमएसजी फिल्म के स्टार ने साथ ही कहा कि सिर्फ कोहली ही एकमात्र क्रिकेटर नहीं हैं, जिनको उन्होंने सलाह दी हो।

गुरमीत राम रहीम सिंह ने आगे कहा, 'विराट कोहली और शिखर धवन दोनों मेरे पास आए थे और अपनी मांसपेशी मजबूत करने के संबंध में मेरी मदद मांगी थी। शिखर बोला कि मैं कही बुढा न हो जाऊं, कृपया मजबूती हासिल करने के लिए मेरी मदद कीजिए।'


विराट के बारे में बात करते हुए धार्मिक गुरु ने कहा, 'मैंने कोहली से कहा कि 30-40 रन बनाने के बाद आप अच्छा खेलते हैं। आपको नया शॉट खेलने की जरुरत लगती है जो कि गलत है। विराट स्तब्ध और हैरान हुए कि मुझे यह बात पता है। मैंने उन्हें सलाह दी कि मैच में शॉट खेलने से पहले वह अभ्यास सत्र पर कड़ी मेहनत करे और अपना आक्रामक खेल खेलना जारी रखे। वह मेरी सलाह लेकर बहुत खुश हुए थे। जब वह अपने करियर में आगे बढ़े तो मुझे फ़ोन करके शुक्रिया अदा किया। उनके अलावा यूसुफ पठान, आशीष नेहरा, ज़हीर खान, अमित मिश्रा भी मेरे पास मार्गदर्शन लेने के लिए आ चुके हैं।'
Published 11 Feb 2017, 19:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit