Create

कैरेबियाई प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबलों की लगातार तीन साल मेजबानी करेगा गयाना 

गयाना अगले तीन साल सीपीएल फाइनल की मेजबानी करेगा
गयाना अगले तीन साल सीपीएल फाइनल की मेजबानी करेगा
reaction-emoji
Vivek Goel

हीरो कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के अगले तीन साल तक फाइनल्‍स की मेजबानी गयाना (Guyana) करेगा। इसकी शुरूआत 2022 सत्र से होगी। यह पहला मौका है जब हीरो सीपीएल फाइनल गयाना में होगा और यह लंबी-अवधि मेजबानी समझौता बताता है कि 2023 और 2024 सीपीएल फाइनल्‍स की मेजबानी भी गयाना ही करेगा।

इस सीजन में गयाना सात ग्रुप मैचों का आयोजन करेगा। तीन नॉकआउट मैच और फाइनल की मेजबानी करेगा। 30 सितंबर को द गयाना नेशनल स्‍टेडियम में सीपीएल फाइनल खेला जाएगा।

हीरो सीपीएल फाइनल गयाना में होने वाले इन खेलों के आसपास उत्सव का क्‍लाइमेक्‍स होगा। गयाना सरकार स्थानीय निजी क्षेत्र के सहयोग से दो सप्ताह के कार्यक्रम भी आयोजित करेगी जो एक क्रिकेट कार्निवल का निर्माण करेगा। यह कार्निवाल इस जीवंत और आकर्षक देश के संगीत, भोजन और संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए गयाना द्वारा पेश किए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ उत्सव का जश्न मनाएगा।

हीरो सीपीएल के पिछले 9 सीजन में गयाना के प्रशंसकों से टूर्नामेंट के लिए भारी समर्थन मिला है और टूर्नामेंट देश में होने वाले महत्वपूर्ण मैचों की संभावना पर काफी उत्साह की उम्मीद कर रहा है।

गयाना की अर्थव्‍यवस्‍था तेजी से बढ़ रही है, और देश की अदूषित प्रकृति की तलाश करने वाले टूरिस्‍ट के लिए एक डेस्टिनेशन के रूप में एक शानदार स्‍थान है। हीरो सीपीएल फाइनल्‍स के जरिये इस देश की खूबसूरती वैश्विक ऑडियंस को दिखाएगी। 2020 और 2021 में हीरो सीपीएल की कुल व्‍यूअरशिप 500 मिलियन से ज्‍यादा मिली थी।

हीरो सीपीएल के सीईओ पीट रसेल ने कहा, 'कैरेबियाई में शानदार फैंस को लेकर हम धन्‍य हैं। यह बहुत साफ है कि जब भी हम गयाना जाएंगे तो प्रोविडेंस का माहौल शानदार होगा। सीपीएल फाइनल को गयाना में आयोजित कराने का ख्‍याल मुंह में पानी आने वाला मामला था। हम आभारी हैं कि गयाना में क्रिकेट अधिकारियों और सरकार से रिश्‍ते अच्‍छे हैं। हम उनका धन्‍यवाद देते हैं कि हमें इतने उत्‍साहित समझौते के लिए उन्‍होंने मदद की।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...