Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
04 Sep 2019, 10:49 IST

हैमिल्टन मसाकाद्जा ने जिम्बाब्वे की ओर से 18 साल क्रिकेट खेला
हैमिल्टन मसाकाद्जा ने जिम्बाब्वे की ओर से 18 साल क्रिकेट खेला

ज़िम्बाब्वे के दिग्गज खिलाड़ी हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। मसाकाद्जा बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टी-20 ट्राइंगुलर सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने इस संदर्भ में ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी है।

दायें हाथ के बल्लेबाज मसाकाद्जा ने साल 2001 में अपना अंतरराष्ट्रीय पर्दापण किया था। उन्होंने पहले ही टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाकर अपने करियर का आगाज किया और शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गये। हालांकि, उनका यह रिकॉर्ड बाद में मोहम्मद अशरफुल ने तोड़ा था।

यह भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए भारत ए टीम का ऐलान 

36 वर्षीय मसाकाद्जा ने जिम्बाब्वे के लिए 38 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 30 की औसत से 2222 रन बनाये। उन्हें ज्यादा सफलता सीमित ओवर प्रारूप में मिली। मसाकाद्जा ने 209 एकदिवसीय मैचों में 27.74 की औसत से 5658 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने 5 शतक व 34 अर्धशतक भी लगाए। वह जिम्बाब्वे की ओर से चौथे सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने।

इसके अलावा मसाकाद्जा ने 62 टी-20 मुकाबलों में 1529 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक भी अपने नाम किये हैं। इस बीच उनका सार्वधिक स्कोर नाबाद 93 रनों का हैं। हैमिल्टन मसाकाद्जा को जिम्बाब्वे के दिग्गज खिलाड़ियों में गिना जाता है। उनका अंतरराष्ट्रीय करियर 18 साल लम्बा रहा।

आईसीसी से निलंबित होने के बाद जिम्बाब्वे पहली बार बांग्लादेश के दौरे जाएगी जहां उसे बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत 13 सिंतबर से हो रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...