Create
Notifications

यंग प्लेयर्स को हैंडल करना राहुल द्रविड़ की सबसे बड़ी खासियत है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

England Lions v India A - Day Three
England Lions v India A - Day Three
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजेकर ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल द्रविड़ युवा खिलाड़ियों को काफी अच्छी तरह से हैंडल करते हैं और ये उनकी सबसे बड़ी खासियत है। मांजरेकर के मुताबिक द्रविड़ इसी वजह से जूनियर लेवल पर इतने सफल रहे।

राहुल द्रविड़ जूनियर टीम की कोचिंग करते हुए काफी सफल रहे थे। इससे पहले वो अंडर-19 और इंडिया ए टीम की कोचिंग कर चुके हैं और इस दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उनकी कोचिंग में ही भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और एक बार फाइनल तक भी पहुंचे थे। यही वजह है कि उन्हें सीनियर टीम का भी कोच बनाया गया।

राहुल द्रविड़ युवा प्लेयर्स को काफी अच्छी तरह हैंडल करते हैं - संजय मांजरेकर

न्यूज 18 पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर से राहुल द्रविड़ की सबसे बड़ी चुनौती के बारे में पूछा गया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

राहुल द्रविड़ सबसे बुद्धिमान क्रिकेटरों में से एक हैं। वो काफी बुद्धिमानी से काम करते हैं और इसी वजह से जूनियर लेवल पर वो इतने सफल हैं। युवा खिलाड़ियों को हैंडल करना उनकी सबसे बड़ी खासियत है। द्रविड़ के अंडर में जो चीजें हैं उसमें वो अपना बेस्ट देंगे।

आपतको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने एनसीए तथा इंडिया ए के साथ कोच के रूप में कार्य करते हुए युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम किया और उनके कार्य से बीसीसीआई काफी संतुष्ट थी। अब द्रविड़ के सामने साउथ अफ्रीका की चुनौती है जिनके साथ गुरूवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। वहीं इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है और द्रविड़ के सामने इसे जिताने की चुनौती रहेगी। टीम की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...