Create
Notifications

हनुमा विहारी को ड्रॉप करने और श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में शामिल करने का बड़ा कारण सामने आया

हनुमा विहारी को टीम से ड्रॉप किया गया है और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है
हनुमा विहारी को टीम से ड्रॉप किया गया है और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है
Nitesh
ANALYST

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ड्रॉप करने का बड़ा कारण सामने आया है। वहीं श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को क्यों टेस्ट टीम में जगह दी गई है इसकी भी एक बड़ी वजह निकलकर सामने आई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक हनुमा विहारी को इसलिए न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है ताकि वो इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका जाकर वहां के कंडीशंस के हिसाब से खुद को ढाल सकें। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका का दौरा करना है और चयनकर्ता ये चाहते हैं कि हनुमा विहारी वहां पहले जाकर परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढाल लें।

वहीं युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में शामिल किए जाने का भी बड़ा कारण सामने आया है। खबरों के मुताबिक चयनकर्ता उन्हें चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे के रिप्लेसमेंट के तौर पर तैयार करना चाहते हैं और इसी वजह से उन्हें इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

हनुमा विहारी इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका का दौरा करेंगे

न्यूजलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ तब उसमें हनुमा विहारी का नाम नहीं था और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया था। इसके बाद जब मीडिया और सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा हुई तब हनुमा विहारी को इंडिया ए टीम में शामिल कर लिया गया जिसे साउथ अफ्रीका का दौरा करना है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में एक सोर्स ने कहा "सबको ये ध्यान में रखना चाहिए कि राहुल द्रविड़ किसी भी बड़े टूर से पहले एक शैडो टूर कराने के पक्ष में रहते हैं। यही वजह है कि साउथ अफ्रीका में एक बड़ी टीम रहेगी। इससे पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढालने का मौका मिल जाएगा। भारत को सातवें नंबर पर कभी भी स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की जरूरत नहीं थी। जडेजा और अश्विन इस क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।"


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now