Create
Notifications

हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम में चुना गया

हनुमा विहारी को सीनियर टीम से बाहर कर दिया गया है
हनुमा विहारी को सीनियर टीम से बाहर कर दिया गया है
ANALYST

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के बाद हनुमा विहारी को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम वहां तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलने के लिए जाएगी। टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था लेकिन हनुमा विहारी को बाद में शामिल किया गया है। प्रियांक पांचाल की कप्तानी में हनुमा विहारी दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ खेलेंगे।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया लेकिन हनुमा विहारी को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसके बाद फैन्स ने सवाल भी उठाए और कारण मांगते हुए ट्विटर पर पूछा कि उन्हें बाहर क्यों किया गया। हालांकि चयन समिति की तरफ से विहारी को टीम में शामिल नहीं करने के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की टीम में देवदत्त पडीक्कल और कृष्णप्पा गौतम जैसे नामों को शामिल किया गया है। विहारी के जुड़ने पर टीम में अनुभव बढ़ेगा। चार दिवसीय मैचों की सीरीज वहां खेली जाएगी और कुल तीन मुकाबले इसमें होंगे।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की रणनीति के कारण शायद हनुमा विहारी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल नहीं किया गया होगा। घरेलू मैचों में भारतीय टीम पांच विशेषज्ञों बल्लेबाजों के साथ खेलती है। ऐसे में प्लेइंग इलेवन संयोजन अहम चीज मानी जा सकती है। दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए का अभियान 23 नवम्बर से शुरू होगा। दूसरा मैच 29 नवम्बर और अंतिम मुकाबला 6 दिसम्बर से शुरू होगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए की टीम

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईस्वरन, देवदत्त पडीक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, इशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला, हनुमा विहारी।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now