हनुमा विहारी ने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन पर साधा निशाना, NOC को लेकर लटका था मामला; सरकार बदलते ही मिली इजाजत

Neeraj
हनुमा विहारी घरेलू मैच के दौरान (photo:BCCI)
हनुमा विहारी घरेलू मैच के दौरान (photo:BCCI)

Hanuma Vihari gets NOC From ACC: 4 जून को भारत के अनुभवी क्रिकेटर हनुमा विहारी ने ट्वीट करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने आखिरकार दो महीने के बाद उन्हें एनओसी जारी कर दिया है, जिससे राज्य टीम से उनके जाने का रास्ता साफ हो गया है।

दरअसल, विहारी और एसीए के बीच कई महीनों से अनबन चल रही है, जिसके कारण कई विवादास्पद घटनाएं सामने आईं। राज्य की सरकार बदलने के तुरंत बाद एनओसी देने के लिए विहारी ने एसीए पर निशाना भी साधा है।

राजनेता के बेटे के साथ विवाद होने पर विहार पर कप्तानी छोड़ने का बनाया गया था दबाव

गौरतलब हो कि इस साल फरवरी में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण हनुमा विहारी को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने आंध्र के लिए कभी नहीं खेलने की कसम खाई थी। यह सब बंगाल और आंध्र के बीच खेले गए मैच के बाद हुआ था, जहां दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पृथ्वी राज पर किसी बात को लेकर गुस्सा किया था, जो तिरुपति से वाईएसआरसीपी नगर निगम के पार्षद के बेटे हैं।

इस वजह से राजनेता ने कथित तौर पर एसीए से विहारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। टीम के खिलाड़ी से इस तरह से दुर्व्यवहार करने के चलते विहारी को कप्तानी पद को छोड़ने को कहा गया था। जिसके बाद रिकी भुई को कप्तान बनाया गया था। इसके बाद विहारी ने सोशल मीडिया के जरिए एसीए पर कुछ गंभीर आरोप भी लगाए थे।

इस विवाद के बाद विहारी ने एसीए से राज्य टीम से बाहर निकलकर दूसरी टीमों के लिए खेलने के लिए एनओसी मांगा था, जो आखिरकार दो महीने के बाद उन्हें मिल गया है। एनओसी मिलने के बाद विहारी ने एक्स पर लिखा, 'मैं 2 महीने से एनओसी मांग रहा हूं, उन्हें 4 बार मेल किया। इसके बाद भी एनओसी नहीं दिया। अब जब चीजें बदल गई हैं, तो उन्होंने तुरंत मेरी एनओसी जारी कर दी है।' विहारी ने हंसने के इमेजी के साथ अपनी बात खत्म की।

2022 में हनुमा विहारी ने खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

30 वर्षीय हनुमा विहारी ने 16 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now