Create

हनुमा विहारी ने आंध्रा की टीम छोड़ी, अब दूसरी टीम के लिए खेलेंगे

हनुमा विहारी अब हैदराबाद के लिए खेलेंगे
हनुमा विहारी अब हैदराबाद के लिए खेलेंगे

भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) घरेलू क्रिकेट में अब हैदराबाद के लिए खेलेंगे। पहले वह आंध्रा के लिए खेलते थे। आंध्रा ने हनुमा विहारी को अनापत्ति प्रमाण पत्र भी दे दिया है। हनुमा विहारी ने पिछले पांच वर्षों में घरेलू क्रिकेट में आंध्रा का प्रतिनिधित्व किया था। अब वह हैदराबाद की टीम को मजबूती प्रदान करते हुए दिखाई देंगे।

एक बयान जारी कर हनुमा विहारी ने कहा कि मैं इस मौके सभी को यह सूचित कर रहा हूं कि मैं अच्छी शर्तों पर आंध्र क्रिकेट संघ से अलग हो रहा हूं। मुझे पिछले पांच वर्षों से आंध्र की कप्तानी करने और उसका प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला है। हम एक ऐसी टीम के रूप में विकसित हुए हैं जिस पर हमें गर्व हो सकता है और मैं अपने सभी साथियों, कोचों और एसोसिएशन के पदाधिकारियों को निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। आगामी सीजन से मैं हैदराबाद क्रिकेट संघ का हिस्सा बनूँगा।

बेहतर अवसरों के लिए हनुमा विहारी ने 2015 में हैदराबाद से आंध्रा का रुख किया था और सौभाग्य से वह भारतीय टीम के लिए खेलने में सफल रहे। वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए खेले। इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ हनुमा विहारी थे लेकिन उनको खेलने का कोई मौका नहीं मिला। अंतिम ग्यारह में जगह बनाने में वह असफल रहे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हनुमा विहारी भारतीय टीम में थे और टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराया था। उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें आईपीएल का अनुबंध भी मिल जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनकी तरह ही खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स ने चुना है।

बीसीसीआई ने घरेलू सीरीज का ऐलान कर दिया है और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के साथ घरेलू सीजन का आगाज हो जाएगा। रणजी ट्रॉफी एक अहम टूर्नामेंट है लेकिन इसे इस साल आयोजित नहीं किया जाएगा। लगातार दूसरे वर्ष रणजी ट्रॉफी नहीं होगी। इसका आयोजन अगले साल किया जाएगा। घरेलू सीजन में हनुमा विहारी का खेल देखने लायक रहेगा। हाल ही में वह इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेले हैं।https://hindi.sportskeeda.com/team/delhi-daredevils

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment