Create
Notifications

श्रेयस अय्यर को अजिंक्य रहाणे की जगह लेने का दावेदार बताते हुए हरभजन सिंह ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन की वजह से रहाणे की जगह पर खतरा
श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन की वजह से रहाणे की जगह पर खतरा
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs NZ) के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के मुश्किल दौरे पर जाना है और उससे पहले टीम के लिए अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की खराब फॉर्म चिंता का विषय बनी हुयी है। रहाणे की खराब फॉर्म को ध्यान में रखते हुए भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को शामिल करने का सुझाव दिया है। हरभजन के मुताबिक अय्यर पूरी तरह से रहाणे की जगह लेने को तैयार हैं।

श्रेयस ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में डेब्यू किया था और अपने डेब्यू मैच में मुश्किल परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया था। वह डेब्यू मैच में शतक और अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बने। अय्यर ने पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 65 रन बनाये थे।

दूसरी तरफ, रहाणे के लिए यह पूरा साल प्रदर्शन के लिहाज से कुछ खास नहीं गुजरा है और उनकी जगह पर अब लगातार सवाल उठ रहे हैं।

मध्यक्रम में विकल्प के रूप में अय्यर ने अपनी दावेदारी पेश कर दी है - हरभजन सिंह

I think shreyes Iyer ready to fill the slot youtu.be/L-N3kvO727U https://t.co/My93EZqlep

कानपुर टेस्ट में अय्यर ने जिस तरह से मौके को भुनाया, उससे हरभजन काफी प्रभावित दिखे। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

श्रेयस अय्यर ने आखिरी गेम में शानदार बल्लेबाजी की और अपनी प्रतिभा दिखाई। और मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने मध्यक्रम में मौके का पूरा फायदा उठाया। इस बीच अजिंक्य रहाणे रन नहीं बना रहे हैं। आगे चलकर अय्यर भारत के लिए सही विकल्प हो सकते हैं। मुझे नहीं पता कि रहाणे दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि अय्यर ने मध्यक्रम के विकल्प के रूप में अपनी दावेदारी पेश कर दी है। जब चयन होगा तो दिलचस्प होगा कि किसे मौका मिलता है।

अजिंक्य रहाणे मुंबई टेस्ट में चोट की वजह से नहीं खेल पाए और उनके हाथ से खुद को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले साबित करने का मौका भी निकल गया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...