भारतीय टीम में प्रमुख बल्लेबाज के नहीं चुने जाने पर सहवाग और हरभजन ने जताई नाराजगी

राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)
राहुल त्रिपाठी (Photo Credit - IPLT20)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इस टीम में कई युवा प्लेयर्स को जगह मिली है। हालांकि आईपीएल 2022 (IPL) में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को शामिल नहीं किया गया है। इसको लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग और हरभजन सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने राहुल त्रिपाठी को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई है।

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 मैचों में 37.55 की औसत और 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए। सबका यही मानना था कि राहुल त्रिपाठी को भारत की टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए। हालांकि साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो उसमें राहुल त्रिपाठी का नाम नहीं था।

राहुल त्रिपाठी को सेलेक्ट नहीं किए जाने पर हरभजन और सहवाग ने जताई हैरानी

वीरेंदर सहवाग और हरभजन सिंह ने चयनकर्ताओं के इस फैसले पर सवाल उठाए। सहवाग ने राहुल त्रिपाठी की तुलना सूर्यकुमार यादव से की जिन्हें बार-बार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टीम में शामिल नहीं किया जा रहा था। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से पिछले साल यही चीज हम सूर्यकुमार यादव के बारे में भी कह रहे थे। उन्हें धैर्य बनाए रखना होगा।

वहीं हरभजन सिंह ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,

टीम में राहुल त्रिपाठी का नाम नहीं देखकर मैं निराश हूं। वो भारतीय टीम में चुने जाने के हकदार थे।

आपको बता दें कि आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई क्रिकेटरों को भारतीय टी20 टीम में जगह मिली है। उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, दिनेश कार्तिक, दीपक हूडा और कुलदीप यादव जैसे प्लेयर्स को टीम में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता