Create

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

हरभजन ने तीनों प्रारूप में टीम के लिए खेला
हरभजन ने तीनों प्रारूप में टीम के लिए खेला

लम्बे समय तक भारतीय टीम में खेलने के बाद आख़िरकार अब हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है। भज्जी ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी अपने संन्यास की घोषणा की है। हरभजन ने कहा कि 23 साल का सफर खत्म हुआ, अब खेल को अलिवदा।

अपने यूट्यूब चैनल पर लाइव आकर हरभजन सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हरभजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक को यादगार बताया। इसके बाद उन्होंने 2007 में जीते टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में जीते वर्ल्ड कप को यादगार माना। अंडर 14 से लेकर आईपीएल तक खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का उन्होंने धन्यवाद कहा। इसके अलावा भज्जी ने अम्पायरों, ग्राउंड्समैन और फैन्स का भी शुक्रिया अदा किया। बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव का भी भज्जी ने शुक्रिया अदा किया।

हरभजन सिंह ने अपनी पत्नी और बेटी को कहा कि अब मैं आपके साथ ज्यादा समय बिता पाऊंगा। हरभजन सिंह ने कहा कि आगामी समय में किसी भी भूमिका में मैं क्रिकेट से भारत की सेवा करने का प्रयास करूँगा। आपका टर्बनेटर तैयार रहेगा।

All good things come to an end and today as I bid adieu to the game that has given me everything in life, I would like to thank everyone who made this 23-year-long journey beautiful and memorable.My heartfelt thank you 🙏 Grateful .youtu.be/9Xn0oAeJ7v8

गौरतलब है कि हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में भज्जी ने भारतीय टीम के लिए 103 मुकाबलों में 417 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में 236 मैचों में उन्होंने 269 विकेट अपने नाम किये। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हरभजन सिंह ने 28 मुकाबले खेलकर 25 विकेट अपने नाम किये। इन आंकड़ों को देखकर कहा जा सकता है कि वह किस स्तर के खिलाड़ी रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भज्जी ने 2 शतकीय पारियां भी खेली हैं।

आईपीएल में भज्जी ने मुंबई इंडियंस, केकेआर, चेन्नई सुपरकिंग्स आदि टीमों का प्रतिनिधित्व किया। देखना होगा कि वह एक नए रोल में कब नजर आते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment