संजू सैमसन की तुलना में केएल राहुल विकेटकीपर-बल्लेबाज के क्यों हैं बेहतर विकल्प, दिग्गज ने बताई अहम वजह 

India v South Africa - 2nd One Day International
India v South Africa - 2nd One Day International

संजू सैमसन (Sanju Samson) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs AUS) और वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। कई जानकार उन्हें काफी दुर्भाग्यशाली भी मान रहे हैं और इसमें पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का नाम भी शामिल है। दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज को आखिरी बार एशिया कप 2023 में रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया था लेकिन केएल राहुल के फिट होते ही वापस भेज दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दो वनडे में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिला है, इसके बावजूद सैमसन को जगह नहीं मिली। 13 वनडे में उनका औसत 55.71 का है लेकिन उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया। सोशल मीडिया पर उनको न चुने जाने को लेकर काफी चर्चा भी हो रही है।

केएल राहुल मध्यक्रम में स्थिरता प्रदान करते हैं - हरभजन सिंह

हालाँकि, हरभजन सिंह ने सैमसन को मौका न मिलने के पीछे अहम वजह का जिक्र किया है और यह भी कहा कि केरल के बल्लेबाज को मेहनत जारी रखनी होगी और अपने मौके का इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा कि वह मध्यक्रम के विकल्प के रूप में केएल राहुल को रखना पसंद करेंगे क्योंकि वह स्थिरता प्रदान करते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर हरभजन ने कहा,

अगर मुझे केएल राहुल और संजू सैमसन के बीच चुनाव करना हो, तो मैं निश्चित रूप से राहुल को चुनूंगा क्योंकि वह नंबर 4 और नंबर 5 पर स्थिरता प्रदान करते हैं। सैमसन भी एक अच्छे खिलाड़ी हैं और जब चाहें तब छक्के लगा सकते हैं। हालाँकि, राहुल के अलावा इशान किशन के होने के कारण आप टीम में तीन विकेटकीपर नहीं रख सकते हैं।

संजू सैमसन को पिछले कुछ समय से काफी कम मौके मिले हैं और इसको लेकर फैंस भी नाराज हैं। सैमसन को ऑस्ट्रेलिया सीरीज और वर्ल्ड कप के अलावा एशियन गेम्स के लिए भी नहीं चुना गया। ऐसे में देखना होगा कि वर्ल्ड कप के बाद चयनकर्ताओं द्वारा उनको लेकर किस तरह का एप्रोच रहता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar