मोहम्मद शमी की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर पूर्व भारतीय स्पिनर ने दिया ये बड़ा बयान

India Cricket WCup
मोहम्मद शमी ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। यही वजह रही कि टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। मोहम्मद शमी की इस बेहतरीन गेंदबाजी से पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने शमी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि शमी जब भी गेंदबाजी करने के लिए आ रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि गेंद कुछ हरकत करेगी।

मोहम्मद शमी ने काफी घातक गेंदबाजी सेमीफाइनल मुकाबले में की। उन्होंने 9.5 ओवरों में सिर्फ 57 रन देकर 7 विकेट चटकाए और टीम को जीत दिलाई। ये भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। इस लिस्ट में शमी के बाद स्टुअर्ट बिन्नी का नाम मौजूद है, जिन्होंने 2014 में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में सिर्फ 4 रन खर्च करके 6 विकेट हासिल किए थे।

मोहम्मद शमी विकेट चटकाने की कोशिश करते हैं - हरभजन सिंह

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

शमी ने कहा कि कैच ड्रॉप करने के बाद वो दुखी थे लेकिन उसके बाद एक ही ओवर में दो विकेट चटकाकर उन्होंने जो खुशी दी वो लाजवाब थी। उन्होंने इसके लिए अतिरिक्त कोशिश की और शमी के हर एक स्पेल में हमने ऐसा देखा है। पहले मैच से लेकर अभी तक जब भी वो गेंदबाजी करने के लिए आए हैं तो ऐसा लगा है कि गेंद कुछ हरकत करेगी। विकेट हासिल करने के लिए वो इंटेंट दिख रहा था। जब वो आखिरी ओवर डाल रहे थे, तब भी उसी जज्बे के साथ डाल रहे थे।

आपको बता दें कि मोहम्‍मद शमी ने अपने एक ही ओवर में केन विलियमसन और टॉम लैथम का विकेट लेकर मैच का रुख ही पलट दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment