Create

हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन का किया ऐलान, चौंकाने वाले नाम शामिल

2019 IPL Final - Mumbai v Chennai
2019 IPL Final - Mumbai v Chennai

दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन का ऐलान किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने वेस्टइंडीज के चार खिलाड़ी शामिल किए हैं। इसके बाद भारत से तीन खिलाड़ी उन्होंने इस टीम में चुने हैं। इसके अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका से भी एक-एक प्लेयर का चयन उन्होंने किया है। दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने अपने पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को इस टीम का कैप्टन नियुक्त किया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम टी20 इलेवन का चयन किया। उन्होंने रोहित शर्मा और क्रिस गेल को दो ओपनर्स के रूप में चुना। इसके अलावा जोस बटलर को उन्होंने अपनी इस टीम में तीसरे नंबर पर रखा है। हरभजन सिंह के मुताबिक बटलर काफी भरोसेमंद प्लेयर हैं और एक बार सेट हो जाने पर पारी को कंट्रोल कर सकते हैं।

हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन का भी चयन किया। हालांकि उन्होंने वॉटसन को चौथे नंबर पर रखा है जबकि वो एक बेहतरीन ओपनर थे। हरभजन सिंह और शेन वॉटसन दोनों 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर रहे एबी डीविलियर्स को हरभजन सिंह ने अपनी इस टीम में पांचवें नंबर पर रखा है। इसके बाद उन्होंने एम एस धोनी का चयन किया है और उन्हें अपनी टीम का कप्तान और विकेटकीपर भी बनाया है।

ऑलराउंडर के तौर पर किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो का चयन हरभजन सिंह ने किया है। जबकि गेंदबाज के तौर पर सुनील नारेन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को चुना है।

हरभजन सिंह की ऑल टाइम टी20 इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, जोस बटलर, शेन वॉटसन, एबी डीविलियर्स, एम एस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड, सुनील नारेन, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment