Create

हरभजन सिंह ने चुनी आईपीएल 2022 की बेस्ट इलेवन, राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक को किया शामिल

Nitesh
उमरान मलिक को भी हरभजन सिंह ने शामिल किया है (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक को भी हरभजन सिंह ने शामिल किया है (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आईपीएल 2022 (IPL) की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों को जगह दी है जिनका परफॉर्मेंस इस आईपीएल सीजन काफी शानदार रहा। हरभजन सिंह ने हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में चुना है।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने अपनी ड्रीम टीम का चयन किया। अपनी इस टीम में उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह दी है। राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को उन्होंने ओपनर के तौर पर चुना है।

जोस बटलर आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वहीं केएल राहुल दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी का चयन किया। उन्होंने बीते सीजन 14 मैचों में 413 रन बनाए। चौथे नंबर पर उन्होंने पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन का चयन किया है जिन्होंने काफी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

हार्दिक पांड्या को हरभजन सिंह ने अपनी इस टीम का कप्तान नियुक्त किया है। वहीं दिनेश कार्तिक को टीम का विकेटकीपर बल्लेबाज नियुक्त किया है, जबकि आंद्रे रसेल का चयन भी उन्होंने किया है।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो युजवेंद्र चहल और राशिद खान को उन्होंने स्पिनर्स के रूप में चुना है। वहीं उमरान मलिक और जोश हेजलवुड को दो तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है। मोहम्मद शमी को हरभजन सिंह ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर जगह दी है।

आईपीएल 2022 के लिए हरभजन सिंह की बेस्ट प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, उमरान मलिक, जोश हेजलवुड और मोहम्मद शमी (12वें खिलाड़ी)।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment