Create

हरभजन सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप इलेवन चुनी, बाबर आजम को नहीं किया शामिल

हरभजन ने बाबर आजम को नहीं चुना है
हरभजन ने बाबर आजम को नहीं चुना है
reaction-emoji
Naveen Sharma

यूएई में हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद कई लोगों ने अपनी टीम चुनी है। इस क्रम में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का नाम भी शामिल हो गया है। हरभजन सिंह की टीम में भारत से भी दो खिलाड़ी चुने गए हैं। पाकिस्तान से तीन खिलाड़ी शामिल हैं। न्यूजीलैंड से भी दो नाम शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका से एक-एक खिलाड़ी चुने गए हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए बतौर ओपनर भज्जी ने डेविड वॉर्नर के साथ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का नाम चुना है। इसके अलावा केन विलियमसन को नम्बर तीन पर खेलने के लिए चुना गया है। डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया था और उनकी कई पारियां प्रभाव डालने वाली रही थी। ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में जीत दिलाने में डेविड वॉर्नर का अहम किरदार रहा था।

इंग्लैंड के लिए तूफानी शतक लगाने वाले जोस बटलर को भी हरभजन सिंह ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। इसके अलावा एडेन मार्करम ने भी दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अहम भूमिका निभाई थी। उनको भी टीम में शामिल किया गया है। वनिंदु हसारंगा को बतौर ऑल राउंडर चुना गया है। वहीँ आसिफ अली को फिनिशर के रूप में जगह दी है। भारत से रविन्द्र जडेजा को ऑल राउंडर के रूप में शामिल करने के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी बतौर तेज गेंदबाज शामिल किया गया है,

हरभजन सिंह की टीम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का नाम नहीं है। बाबर आजम ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। हालांकि उनकी पारियों में इतना इम्पैक्ट नहीं था। यही कारण रहा कि वह इस टीम में शामिल नहीं किये गए हैं।

हरभजन सिंह की टी20 वर्ल्ड कप की इलेवन

डेविड वॉर्नर, मोहम्मद रिजवान, केन विलियमसन, जोस बटलर, एडेन मार्करम, वनिन्दु हसारंगा, आसिफ अली, रविन्द्र जडेजा, शाहीन अफरीदी, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान (12वें खिलाड़ी)।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...