पिता की मौत के बाद ट्रक ड्राइवर बनने वाले थे हरभजन सिंह, क्रिकेट ने बदला जीवन; जाने इनकी नेटवर्थ करोडों के हैं मालिक

Photo Courtesy : Harbhajan Singh Instagram
Photo Courtesy : Harbhajan Singh Instagram

Harbhajan Singh property and Net Worth: हरभजन सिंह आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे है। हरभजन सिंह का जन्म पंजाब के जालंधर में हुआ था। हरभजन की गिनती दिग्गज ऑफ स्पिनर के तौर पर की जाती है। पिता की मौत के बाद पूरे घर की जिम्मेदारी हरभजन सिंह ने ले ली थी। कभी वो दिन थे जब परिवार का पेट पालने के लिए हरभजन सिंह ट्रक ड्राइवर की नौकरी करना चाहते थे। लेकिन बहनों के सपने को पूरा करने के लिए वह मैदान पर उतरे। और आज करोड़ो की संपत्ति के मालिक है। आइए बताते हैं हरभजन सिंह की नेटवर्थ और उनकी इनकम सोर्स के बारें में।

2024 में नेटवर्थ लगभग 10 मिलियन डॉलर

हरभजन सिंह ने भारत के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया। संन्यास लेने के बाद भी भज्जी का रुतबा कम नहीं हुआ। आपको बता दें कि हरभजन सिंह की 2024 में नेटवर्थ लगभग 10 मिलियन डॉलर है। आपको बता दें कि 10 मिलियन डॉलर भारतीय रुपये के मुताबित 70 करोड़ रुपये होते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 से अब तक उनकी नेटवर्थ में 40 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है। वहीं हरभजन सिंह लगभग वेतन 6 करोड रुपये कमाते हैं।

हरभजन सिंह के इनकम सोर्स

हरभजन सिंह के इनकम सोर्स अलग- अलग है। वे स्पोर्ट्सकीड़ा, स्टार स्पोर्ट्स, कुछ न्यूज चैनल और अलग-अलग प्रसारकों और मीडिया आउटलेट्स के लिए कमेंटरी से कमाते हैं। सिर्फ क्रिकेट से ही नहीं वह राजनीती से भी जुड़े हुए हैं आपको बता दें कि हरभजन सिंह भारतीय संसद के ऊपरी सदन राज्य सभा के सदस्य भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एक राज्यसभा सांसद को भत्ते सहित 1.90 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है। इसका मतलब भज्जी सिर्फ क्रिकेट से ही नहीं राजनीती से भी कमाते है।

हरभजन सिंह की कमाई का जरिया?

हरभजन कई एड कंपनी के लिए काम करते हैं। हरभजन सिंह ब्रांड एंडोर्समेंट का भी काम करते हैं। जिसके लिए वह कई लाख रुपये से ज्यादा चार्ज करते है।

इन जगहों पर है प्रॉपर्टी

आपको बता दें कि हरभजन सिंह के पास करोडो की संपत्ति है। जिसमें घर और महंगी गाड़िया शामिल है। बता दें कि मुंबई के सांता क्रूज, चंडीगढ़, मोहाली, जालंधर, अहमदाबाद और आंध्रप्रदेश के नालगंडा जिले में हरभजन सिंह की संपत्तियां है। संपत्ति की कुल कीमत 59 करोड़ रुपये है। चंडीगढ वाले घर में हरभजन सिंह रहते हैं। जिसकी कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये है। मकान के साथ- साथ हरभजन सिंह के पास लग्जरी कारें हैं। हरभजन सिंह एसयूवी हमर एच2, फोर्ड एंडेवर और एक मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा जैसी महंगी कारों के मालिक है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now