क्या किसी से उनका झगड़ा हुआ है ? युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v India - 2nd T20
युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बात की आशंका जताई है कि शायद चहल को क्रिकेट की वजह से नहीं बल्कि किसी और वजह से टीम से बाहर रखा जा रहा है।

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है और ना ही उन्हें एशिया कप टीम में जगह मिली थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भी चहल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी बजाय वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन का सेलेक्शन कर लिया गया है।

स्किल के आधार पर चहल को टीम में मौका मिलना चाहिए - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के मुताबिक चहल को टीम में होना चाहिए था। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

युजवेंद्र चहल को भारत की टीम का हिस्सा होना चाहिए। उन्हें मौका नहीं दिया गया है और ये मेरी समझ से बाहर है। चहल ने या तो किसी से झगड़ा किया है या फिर किसी को कुछ कहा है, मुझे नहीं पता कि क्या माजरा है। अगर हम केवल स्किल की बात करें तो चहल को टीम का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि कई सारे बड़े प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह ने इससे पहले युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप टीम में भी जगह देने की बात कही थी। उन्होंने तब कहा था,

मेरे हिसाब से इस टीम में दो लोगों की कमी है। एक हैं युजवेंद्र चहल और दूसरे अर्शदीप सिंह हैं। युजवेंद्रचहल हैं नंबर वन स्पिनर हैं। उन्होंने स्पिनर के तौर पर सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वो किसी और देश में अगर होते तो हर बार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होते। इतना सब-कुछ प्रूव करने के बाद उन्हें टीम में होना चाहिए था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now