Create

"मोहम्मद सिराज भविष्य में नम्बर 1 गेंदबाज होंगे," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

सिराज ने लगातार बेहतर खेल दिखाया है
सिराज ने लगातार बेहतर खेल दिखाया है

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद खुद में सुधार करते हुए लगातार टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में भी सिराज ने धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उनके भविष्य को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन के अनुसार सिराज आगे चलकर टॉप गेंदबाज साबित होंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर भज्जी ने कहा कि मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज क्या शानदार गेंदबाज हैं। आने वाले समय में वह (सिराज) भारत के नंबर 1 गेंदबाज होंगे। उनके साथ, मुझे लगता है कि शार्दुल ठाकुर वापसी करेंगे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में आपको एक ऐसे तेज गेंदबाज की आवश्यकता होगी जो बल्लेबाजी भी कर सके। उनके साथ हम आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा को खेलते हुए जरूर देखेंगे और शायद अक्षर पटेल भी उनके साथ खेलते नजर आए।

भारतीय टीम ने मुंबई टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 372 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज की है। भज्जी ने भारतीय टीम को सीरीज में जीत दर्ज करने की बधाई भी दी। अपने ट्विटर हैंडल पर उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से एक अलग टीम दिखाई देते हैं।

उनके पास गति और स्विंग दोनों मौजूद है
उनके पास गति और स्विंग दोनों मौजूद है

गौरतलब है कि कीवी टीम ने कानपुर टेस्ट मैच ड्रॉ करवा लिया था। भारतीय टीम इसमें मेहमान टीम का अंतिम विकेट लेने में असफल रही थी। इशांत शर्मा इस मैच में थे लेकिन वह प्रभावशाली नहीं थे। इसके बाद मुंबई में हुए अगले मैच में मोहम्मद सिराज को खिलाया गया और पहली पारी में न्यूजीलैंड को 62 पर आउट करने में उनका बड़ा योगदान रहा। नई गेंद के साथ उन्होंने कीवी टीम के तीन बड़े खिलाड़ी आउट कर पवेलियन भेजे और एक मोमेंटम सेट कर दिया। उनकी गेंदबाजी में स्विंग और उछाल दिखाई दिया। गति में भी मोहम्मद सिराज काफी अच्छे रहे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment