Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

'रिद्धिमान साहा अब भी ऋषभ पन्त के बाद दूसरे विकल्प हैं'

ANALYST
Modified 08 Mar 2021
न्यूज़

भारत (India) के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) अभी भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाद टीम इंडिया के दूसरे सबसे अच्छे विकेटकीपर विकल्प हैं। उनका यह भी कहना है कि केएल राहुल और इशान किशन जैसे कई अन्य प्रतिभाशाली युवाओं के बावजूद, उन्हें दूसरों से आगे अधिक अवसर दिए जाने चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में हरभजन सिंह ने कहा कि यह मुश्किल चयन है लेकिन मुझे किसी को चुनने के लिए कहा जाएगा तो मैं रिद्धिमान साहा के साथ जाऊंगा। वह भारतीय टीम के साथ लम्बे समय तक रहे हैं। वह बहुत सुरक्षित कीपर हैं और उनके हाथ भी सुरक्षित हैं। ऋषभ पंत एक बल्लेबाज के रूप में ही नहीं बल्कि एक कीपर के रूप में भी कद में बड़े हो गए हैं और जब तक वे खेलते रहेंगे, तब तक सुधार होता रहेगा।

हरभजन सिंह का पूरा बयान

भज्जी ने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि कुछ समय के लिए रिद्धिमान साहा को टीम के साथ रखना होगा। मैं मानता हूं कि वह 35 साल के हैं, लेकिन उसके पास जिस तरह की फिटनेस है, मुझे लगता है कि वह अभी भी ज्यादातर युवाओं से बेहतर है। यह अच्छा है कि हमारे पास काफी कुछ विकल्प हैं, हमारे पास केएल राहुल और बोल्ड ईशान किशन भी हैं।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त के आने के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी में भी लगातार मजबूती देखी गई है। पन्त ने ऑस्ट्रेलिया में भी रन बनाए और अब हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनके बल्ले से लगातार रन निकले हैं। ऐसे में साहा को टीम में रखने या नहीं रखने पर एक नई बहस ने जन्म लिया है। विकेट के पीछे भी ऋषभ पन्त ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन कार्य किया है, ऐसे में साहा के लिए जगह बनाना आगे मुश्किल होगा।

Published 08 Mar 2021, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now